Advertisment

असम के सीएम के मदरसे वाले बयान पर भड़के AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, कही ये बात 

असम में आई बाढ़ को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि असम में बाढ़ से 18 लोगों की जान चली गई लेकिन राज्य के सीएम मदरसों को लेकर चिंतित हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
owasi

aimim asaduddin owaisi( Photo Credit : ani)

असम में आई बाढ़ को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राज्य के सीएम हिमंत बिस्वा (Himanta Biswa) सरमा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि असम में बाढ़ से 18 लोगों की जान चली गई लेकिन राज्य के सीएम मदरसों को लेकर चिंतित हैं. मदरसों के लोगों ने अंग्रजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी. मदरसे विज्ञान, गणित और अन्य विषय पढ़ाते हैं. उन्हें (भाजपा) सिर्फ इस्लाम और मुसलमानों से नफरत है. AIMIM प्रमुख ने सरमा के उस बयान पर हमला बोला है, जिसमें उन्होंने मदरसों की तीखी आलोचना की है. ओवैसी ने  ट्विटर पर कहा कि असम के सीएम अभद्र भाषा का उपयोग करते हैं. वे  भी ऐसे समय पर जब असम में बाढ़ के कारण 18 लोग मारे गए हैं और कम से कम सात लाख प्रभावित हुए हैं. 

Advertisment

गौरतलब ​है कि दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में सरमा ने मदरसा शिक्षा का विरोध किया था. उन्होंने कहा था कि किसी भी धार्मिक संस्थान में प्रवेश उस समय में होना चाहिए, जहां व्यक्ति खुद कोई निर्णय लेने में समझ हो. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक सम्मेलन में उन्होंने कहा, बच्चे कभी भी मदरसों में जाने के लिए तैयार नहीं होंगे,अगर उन्हें ये बता दिया जाए कि  वे वहां पढ़ने के बाद डॉक्टर या इंजीनियर नहीं बन सकते. सरमा ने कहा कि बच्चों को ऐसे धार्मिक स्कूलों में दाखिला देना मानवाधिकार का उल्लंघन है. 

 

Advertisment

अनपढ़ संघी नहीं समझ सकेंगे 

ओवैसी ने ट्विटर पर लिखा कि बच्चों को मदरसों में आत्मसम्मान और सहानुभूति सिखाई जाती है. मगर ये बात अनपढ़ संघी कभी नहीं समझ पाएंगे. ओवैसी ने कहा कि हिन्दू समाज सुधारक राजा राम मोहन राय मदरसा क्यों जाते थे ओवैसी ने सरमा को लेकर कहा ​कि मुस्लिमों को टारगेट करना आपकी नफरत की भावना को दर्शाता है. मुस्लिमों ने भारत को समृद्ध बनाया है.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • कहा, मदरसों के लोगों ने अंग्रजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी
  • ओवैसी ने  ट्विटर पर कहा कि असम के सीएम अभद्र भाषा का उपयोग करते हैं
assam madarsa cm himanta biswa aimim asaduddin owaisi
Advertisment
Advertisment