Advertisment

Air India Flight: दम्माम जा रहे विमान को अचानक पायलट ने उतारा कहीं ओर, मचा हड़कंप

एयर इंडिया के विमान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
air india express

Air India Flight Emergency Landing( Photo Credit : File)

Air India Flight: एयर इंडिया के विमान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दअसल सऊदी अरब के दम्माम जा र हे एयर इंडिया एक्स्प्रेस फ्लाइट को पायलट ने अचानक केरल के तिरुवनंतपुरम इयरपोर्ट पर उतार दिया. जैसे लोगों को इस बात की जानकारी लगी विमान में हड़कंप मच गया. हालांकि बाद में लोगों के इस आपातकालीन लैंडिंग की वजह बताई गई तो उन्होंने चैन की सांस ली. मिली जानकारी के मुताबिक, विमान में 182 यात्री सवार थे. 

Advertisment

इस वजह से कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

विमान ने कालीकट से सऊदी अरब के दम्माम जाने के लिए उड़ान भरी थी. इस दौरान अचानक पायलट को ये जानकारी लगी कि, विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गई है. यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से पायलट ने तुरंत इस खराबी की जानकारी संबंधित विभाग को दी और विमान की आपातकालीन लैंडिंग के लिए अहम कदम उठाए. 

पायलट को निर्देश मिलते ही उन्होंने विमान की तिरुवनंतपुरम स्थित हवाई अड्डे पर फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग करवा दी. 

बताया जा रहा है कि, एयर इंडिया एक्स्प्रेस फ्लाइट IX3 385 में 182 यात्री सवार थे. उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही फुल इमरजेंसी का ऐलान किया गया. इसको सुनते ही विमान में बैठे सभी यात्री घबरा गए. बाद में यात्रियों को बताया गया कि, फ्लाइट को हाइड्रॉलिक फेल होने की वजह से तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर डायवर्ट किया जा रहा है. विमान को करीब 12.15 बजे एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया गया था. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में पड़ेगी प्रचंड गर्मी, फसलों को भी होगा नुकसान

Advertisment

चार दिन पहले भी हुई घटना

बता दें कि चार दिन पहले भी ऐसे ही एयर इंडिया एक्स्प्रेस के एक और विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई थी. दरअसल दुबई से तिरुवनंतपुरम जा रहे विमान के नोज व्हील में तकनीकी खराबी आ गई थी. इसके बाद पायलट ने इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई थी. इस दौरान विमान में 156 यात्री सवार थे. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • केरल में टला विमान हादसा
  • एयर इंडिया के विमान की कराई गई आपातकालीन लैंडिंग
  • तकनीकी खराबी के चलते हुई इमरजेंसी लैंडिंग, सऊदी अरब जा रहा था विमान
Full emergency Air India flight emergency landing Air India Express Flights hydraulic failure thiruvananthapuram international airport thiruvananthapuram Airport
Advertisment
Advertisment