Advertisment

समन मिलने पर ED दफ्तर पहुंचीं ऐश्वर्या राय बच्चन

इसके पहले भी ऐश्वर्या राय बच्चन को दो बार बुलाया गया था, लेकिन दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी.

author-image
Pradeep Singh
एडिट
New Update
Aishwarya roy

ऐश्वर्य राय बच्चन( Photo Credit : TWITTER HANDLE)

ऐश्वर्या राय बच्चन  इस समय ED दफ्तर में हैं. ईडी ने उनसे पूछताछ के लिए समन जारी किया है. पनामा पेपर्स (Panama Papers Leak) से जुड़े मामले में ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को समन किया गया है. उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए बुलाया, जिसके बाद ऐश्वर्या ईडी के दिल्ली दफ्तर में पूछताछ में शामिल होने पहुंचीं. इस मामले में हाल ही में ईडी ने अभिषेक बच्चन को भी समन किया था.

Advertisment

यह पहली बार नहीं है कि ईडी ने ऐश्वर्य रय को कार्यालय बुलाया हौ. इसके पहले भी ऐश्वर्या राय बच्चन को दो बार बुलाया गया था, लेकिन दोनों ही बार उन्होंने नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी. ये गुजारिश पनामा पेपर्स लीक की जांच कर रही स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम के समक्ष की गई थी.

ईडी ने ऐश्वर्या को फेमा के मामले में समन किया था. यह समन नवंबर में 9 तारीख को 'प्रतीक्षा' यानी बच्चन परिवार के आवास पर भेजा गया था. 15 दिन में इसका जवाब मांगा गया था. ऐश्वर्या ने ईमेल के जरिए ईडी को जवाब दिया. मामले की जांच कर रही SIT में ईडी, इनकम टैक्स और दूसरी एजेंसी शामिल हैं.

Advertisment

पनामा पेपर लीक मामले में एक कंपनी (Mossack Fonseca) के लीगल दस्तावेज लीक हुए थे. ये डेटा जर्मन न्यूजपेपर Süddeutsche Zeitung (SZ) ने Panama Papers नाम से 3 अप्रैल 2016 को रिलीज किया था. इसमें भारत समेत 200 देशों के राजनेता, बिजनेसमैन, सिलेब्रिटी के नाम शामिल थे, जिनपर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे थे. इसमें 1977 से 2015 के अंत तक की जानकारी दी गई थी.

Source : News Nation Bureau

Amitabh Bachchan Enforcement Directorate summons Aishwarya Rai bachchan
Advertisment
Advertisment