Advertisment

अजीत डोभाल तीसरी बार NSA और पीके मिश्रा फिर बने PM के प्रधान सचिव

कैबिनेट की नियुक्ति समिति की तरफ से जारी लेटर में कहा गया कि अजीत डोभाल, सेवानिवृत्त आईपीएस की एनएसए के तौर पर नियुक्ति को मंजूरी दी गई है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Ajit Doval

Ajit Doval( Photo Credit : File Pic)

केंद्र की मोदी सरकार ने अजीत डोभाल को एक बार फिर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार यानी NSA नियुक्त किया है. इस तरह से अजीत डोभाल लगातार तीसरी बार देश के NSA बन गए हैं.  इसके साथ ही डॉ. पीके मिश्रा भी प्रधानमंत्री मोदी के प्रधान सचिव बने रहेंगे. कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के तौर पर नियुक्त किया है. जानकारी के अनुसार मिश्रा को वरीयता सूची में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. 

Advertisment

कैबिनेट की नियुक्ति समिति की तरफ से जारी लेटर में कहा गया कि अजीत डोभाल, सेवानिवृत्त आईपीएस की एनएसए के तौर पर नियुक्ति को मंजूरी दी गई है. यह आदेश 10 जून से प्रभावी माने जाएंगे. लेटर में आगे कहा गया कि एनएसए के रूप में अजीत डोभाल की नियुक्ति प्रधानमंत्री के कार्यकाल के साथ या अगले आदेश तक ( दोनों में से भी जो भी पहले हो) समाप्त हो जाएगी. इस दौरान उनको कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलेगा. हालांकि लेटर में डोभाल की नियुक्ति और नियमों की शर्तों को लेकर अलग से अधिसूचना जारी करने की बात कही गई.

Advertisment

अजीत डोभाल तीसरी बार NSA और पीके मिश्रा फिर बने PM के प्रधान सचिव यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...

Source : News Nation Bureau

nsa ajit doval news National Security Advisor ajit doval security PK Mishra
Advertisment
Advertisment