Advertisment

SP-BSP का गणित बैठेगा सटीक, बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ेगा: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कन्नौज में ट्विटर चौपाल में कहा कि SP-BSP मिलकर चुनाव में जीत हासिल करेंगे.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
SP-BSP का गणित बैठेगा सटीक, बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ेगा: अखिलेश

SP-BSP मिलकर 2019 चुनाव में जीत हासिल करेंगे

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कन्नौज में ट्विटर चौपाल में कहा कि SP-BSP मिलकर चुनाव में जीत हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि पिछले साल लोकसभा उप-चुनाव में हम साथ आए तो प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री की सीट पर BJP चुनाव हार गई. इस बार भी हमारा गणित सटीक बैठेगा और BJP को हार का मुंह देखना पड़ेगा. अखिलेश ने कहा, 'शनिवार को लखनऊ में SP और BSP की संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस होगी.' 

Advertisment

उन्होंने कहा, 'हमारे साथ आने पर BJP के साथ कांग्रेस के अंदर भी भय व्याप्त है. SP और BSP जब पहले साथ आई तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य अपने-अपने क्षेत्र में उप-चुनाव हार गए. अब यही ताकत लोकसभा चुनावों में भी परचम फहराएगी.'

अखिलेश ने कहा कि BJP सरकार लोगों को हर स्तर पर गुमराह कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो प्रदेश में शराब को बढ़ावा देने पर जोर दे रही है. उन्होंने कहा, 'हम लोगों को अब अफवाह फैलाने वालों से सावधान होने की जरूरत है. हम लोगों को इन अफवाह फैलाने यानी BJP के लोगों से बच के रहना होगा. मेरा तो इतना ही कहना है कि अगर हमको उन्नति करनी है तो जाति-पात की बात को छोड़ना होगा.'

चौपाल में सीबीआई पूछताछ पर अखिलेश यादव ने कहा, 'सीबीआई को जो कुछ भी पूछना है वह चुनाव के बाद पूछे.' इस दौरान नया नारा देते हुए यादव ने कहा कि हमारा काम बोलता है BJP का धोखा बोलता है. 

Advertisment

बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन पर उठ रहे सवालों के बीच अखिलेश यादव ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर ही BJP इतनी मजबूत हुई है. अब हम भी गठबंधन कर अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि इस बार BJP की सरकार के खिलाफ हमारा एक ही नारा होगा. हमारा तो काम बोलता है, लेकिन BJP का धोखा बोलता है.

अखिलेश यादव ने कहा कि अब मुख्यमंत्री जी का कहना है कि गाय की सेवा करना है तो ज्यादा शराब पियो क्योंकि ज्यादा पियोगे तो ज्यादा टैक्स मिलेगा और उससे गाय की सेवा की जाएगी. यूपी सरकार ने गाय की रक्षा के लिए शराब पर अतिरिक्त सेस लगा दिया है. उन्होंने कहा कि कामधेनु योजना इसलिए शुरू की गई थी जिससे उत्तर प्रदेश में दूध का उत्पादन बढ़ जाए लेकिन अब जिन लोगों ने बैंक से कर्ज लिया वह किश्त भी नहीं दे पा रहे होंगे.

Advertisment

और पढ़ें- आलोक वर्मा ने नौकरी से दिया इस्‍तीफा, डीजी फायर सर्विसेज का पदभार ग्रहण करने से किया इन्‍कार

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यहां पर ट्विटर के जरिए गांव वालों को डिजिटल दुनिया की जरूरत के बारे में बताया. इसकी शुरुआत कन्नौज जिले के फकीरपुर गांव से की गई है जिसमें उनके साथ ट्विटर इंडिया के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट कॉलिन क्रॉवेल भी थे. 

Source : News Nation Bureau

BSP Samajwadi Party Chief BJP e chaupal sp-bsp alliance SP Lok Sabha Akhilesh Yadav 2019 lok sabha election
Advertisment
Advertisment