Advertisment

लापता एएन-32 विमान में सवार सभी 13 लोगों की बॉडी और ब्लैक बॉक्स बरामद

अरूणाचल प्रदेश के एक दूरस्थ इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुए एएन-32 विमान में सवार सभी 13 लोगों की मौत हो चुकी है. सभी का बॉडी बरामद कर ली गई हैं.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
लापता एएन-32 विमान में सवार सभी 13 लोगों की बॉडी और ब्लैक बॉक्स बरामद

AN-32 विमान की जारी तस्वीर

अरूणाचल प्रदेश के एक दूरस्थ इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुए एएन-32 विमान में सवार सभी 13 लोगों की मौत हो चुकी है. सभी मृतकों की बॉर्डी और AN-32 का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया है. दुर्घटनास्थल से शवों को निकालने के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया जा रहा है. भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने गुरुवार को बताया कि 3 जून को अरुणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हुए वायु सेना के विमान एएन-32 में सवार सभी 13 लोगों की मौत हो गई थी.

Advertisment

जीएम चार्ल्स, एच विनोद, आर थापा, ए तंवर, एस मोहंती, एमके गर्ग, केके मिश्रा, अनूप कुमार, शेरिन, एसके सिंह, पंकज, पुताली और राजेश कुमार की डेड बॉडी बरामद की गई है. ये लोग उस दिन विमान में सवार थे. 

Advertisment

बता दें कि मंगलवार को खोज के विस्तृत क्षेत्र में एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने 12,000 फुट की अनुमानित ऊंचाई पर टेटो के उत्तर-पूर्व में लापता ट्रांसपोर्टर विमान एएन-32 के मलबे को लीपो में देखा गया था.

3 जून को रूसी मूल के एएन-32 विमान ने असम के जोरहाट एयरबेस से चीनी सीमा के नजदीक अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरी थी. विमान का दोपहर 1.30 बजे ग्राउंड स्टाफ से संपर्क टूट गया था.

Advertisment

इसे भी पढ़ें:IND Vs PAK: सोशल मीडिया की पिच पर इंडियन फैंस की धुआंधार बैटिंग, पाक की धुलाई अभी से जारी

विमान का पता लगाने के लिए एमआई-17 हेलीकॉप्टर, एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर, एसयू-30 एमकेआई, सी130 और आर्मी यूएवी को सेवा में लगाया गया था.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • लापता विमान AN-32 में सवार लोगों का शव बरामद
  • विमान का ब्लैक बॉक्स भी किया गया बरामद
  • 3 जून को अरुणाचल प्रदेश से हुआ था लापता 

Source : News Nation Bureau

aircraft AN-32 bodies Recoverd Black Box iaf
Advertisment
Advertisment