Advertisment

दिल्ली के छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी की बड़ी जीत पर अमित शाह ने दी बधाई

अमित शाह ने कहा, मैं एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं.

Advertisment
author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा फैसला, बाढ़ग्रस्‍त बिहार को मिलेगी 400 करोड़ की सहायता

अमित शाह (फाइल फोटो)

Advertisment

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनावों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की शानदार जीत के लिए एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. अमित शाह ने कहा, मैं एबीवीपी के सभी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं. यह जीत न केवल हमारे युवाओं के राष्ट्रवाद के प्रति असीम विश्वास का प्रमाण है, बल्कि इस बात का भी प्रमाण है कि नया भारत राष्ट्र निर्माण के प्रति कितना प्रतिबद्ध है.

Advertisment

इसके पहले दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (Delhi University Student Union Election 2019) के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने शानदार जीत हासिल की. ABVP को 3 सीटें हासिल हुई हैं, जबकि NSUI को एक सीट से संतोष करना पड़ा है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर कब्‍जा जमाया है, जबकि भारतीय छात्रसंघ (NSUI) ने सचिव पद के लिए जीत हासिल की है. इस तरह ABVP ने छात्रसंघ पर अपना कब्‍जा बरकरार रखा है. पिछली बार भी ABVP को 3 सीटें हासिल हुई थीं. एबीवीपी की ओर से अध्‍यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया, उपाध्यक्ष पद पर प्रदीप तंवर और जॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए शिवांगी खरवाल चुनाव जीत गई हैं.

Advertisment

बता दें कि दिल्‍ली यूनिवर्सिटी छात्रसंघ (Delhi University Student Union Election 2019) के चुनाव में इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की ओर से अध्यक्ष पद के लिए अक्षित दहिया तो एनएसयूआई से चेतना त्यागी मैदान में थीं. AISA से दामिनी कैन किस्मत आजमा रही थीं. अक्षित दहिया ने चेतना त्‍यागी और दामिनी कैन को मात देकर अध्‍यक्ष पद पर कब्‍जा जमाया है.

Source : न्यूज स्टेट ब्यूरो

amit shah ABVP DUSU Election
Advertisment
Advertisment