Advertisment

सरकार बनने से पहले आम आदमी को लगा बड़ा झटका, कल से इतने रुपये महंगा हो जाएगा अमूल दूध

पेट्रोल-डीजल के दामों के बाद अमूल दूध की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी हो गई है. दूध के लिए जानी मानी कंपनी अमुल ने सभी प्रकार के दूध के दामों को 2 रुपये बढ़ाने का फैसला किया है.

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
सरकार बनने से पहले आम आदमी को लगा बड़ा झटका, कल से इतने रुपये महंगा हो जाएगा अमूल दूध

अमूल दूध दो रुपये हुए महंगा (फोटो-ANI)

लोकसभा चुनाव के नतीजें आने में अब बस कुछ दिन ही बाकी है और तब साफ हो जाएग की सत्ता की कुर्सी पर पांच साल कौन काबिज होगा. वहीं रविवार को चुनाव नतीजे से पहले सभी न्यूज चैनल ने अपने-अपने एग्जिट पोल दिखाए, जिसमें मोदी की सरकार दोबारा बनती दिख रही है. हालांकि 23 मई को साफ हो जाएगा कि पूरे पांच साल देश पर कौन राज करेगा. लेकिन नई सरकार बनने से पहले ही आम जनता की जेब को तगड़ा झटका लगा.

Advertisment

पेट्रोल-डीजल के दामों के बाद अमूल दूध की कीमतों में भी बढ़ोत्तरी हो गई है. दूध के लिए जानी मानी कंपनी अमुल ने सभी प्रकार के दूध के दामों को 2 रुपये बढ़ाने का फैसला किया है. बढ़ी हुई कीमतें 21 मई से लागू की जाएगी.

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढी ने कहा, 'अमूल दूध की कीमतों में 2 रूपए की बढ़ोत्तरी की गई है. बढ़ी हुई कीमत कल से लागू होगी.'

Advertisment

बता दें कि अमूल का टोंड मिल्क का 500 ML का पैक, जो अबतक 21 रुपए का मिलता था. वह अब एक रुपए के इजाफे के साथ 22 रुपए का मिलेगा. वहीं, अमूल का फुल क्रीम 500 ML का पैक 28 रुपए का हो जाएगा, यह पहले 27 रुपए का मिलता था.

इससे पहले अमूल डेयरी ने दूध का खरीद मूल्य बढ़ा दिया था. अमूल ने भैंस के दूध के एक किलो बसा (फैट) का दाम 10 रुपए बढ़ा दिया है, जबकि गाय के दूध में एक किलो बसा का मूल्य 4.5 रुपए बढ़ा दिया है. कंपनी का कहना था कि दूध के खरीद मूल्य में इस वृद्धि से सात लाख पशुपालकों को फायदा मिलेगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: अब घर बैठे होगी दूध की जांच, आपका मोबाइल फोन करेगा मिलावटी दूध की पहचान

अमूल डेयरी को सर्दियों में रोजाना 30 लाख लीटर दूध की आमद होती थी जो अब घटकर 25 लाख लीटर रह गई है. पशुपालकों को बढ़ा हुआ दाम 11 मई से मिलना शुरू हो गया है. उनको अब भैंस के दूध के एक किलो बसा के लिए 640 रुपये और गाय के दूध के एक किलो बसा के लिए 290 रुपये मिलेंगे.

कंपनी ने कहा कि अमूल डेयरी से जुड़े 1,200 दूध एसोसिएशनों के सात लाख पशुपालकों को इसका लाभ मिलेगा.

Advertisment

(इनपुट आईएनएस से)

Source : News Nation Bureau

dairy products Milk Amul Amul milk price increases amul milk price amul milk
Advertisment
Advertisment