Advertisment

Jammu-kashmir : अनंतनाग में मुठभेड़, मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे

अनंतनाग में जवानों ने 2 आतंकियों को किया ढेर, आतंकियों की हुई पहचान

author-image
Ravindra Singh
एडिट
New Update
Jammu-kashmir : अनंतनाग में मुठभेड़, मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अब खत्म हो गई है जवानों ने इस मुठभेड़ में दोनों ही आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों की पहचान भी हो गई है इनमें से एक का नाम सफदर अमीन भट्ट है तो दूसरे का नाम बुरहान अहमद गनी है. सुरक्षाबलों ने दक्षिणी कश्मीर के अनंनतनाग जिले के बागेंदर मोहल्ले में इन आतंकियों को मार गिराया है. इनके पास से एक एके-47 और एक एसएलआर रायफल बरामद की गई है. मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे.

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ जारी है. बिजबेहरा के बागेन्दर मोहल्ले में आतंकवादियों ने अचानक से फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों के जवान भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. इस एनकाउंटर में 2 आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना है. हालांकि, इन आतंकवादियों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है.  

Advertisment
Advertisment

पहले ही इस मुठभेड़ में दो आतंकियों के होने की आशंका जताई जा रही थी. आतंकवादी के मारे जाने के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है. इस दौरान जवानों ने मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद, हथियार और अन्य सामग्री बरामद की है. 

Advertisment



जम्मू-कश्मीर के डीजीपी (DGP) दिलबाग सिंह ने कहा, मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के सदस्य थे. एक 2017 में हिजबुल मुजाहिदीन का सदस्य बना था तो दूसरा जून 2018 में. सुरक्षा बलों की ओर से सर्च आपरेशन जारी है.

Advertisment

Jammu and Kashmir security forces Bagender Mohalla of Bijbehara Anantnag district Terrorist Encounter in J and K
Advertisment
Advertisment