Advertisment

चंद्रबाबू नायडू का पीएम पर निशाना, मोदी सरकार ने आंध्र के मुद्दे पर नहीं दिया ध्यान

उन्होंने मोदी सरकार पर हमाला बोलते हुए कहा कि मैनें उनसे राज्य की स्थिति को देखने और उस अनुसार विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग की थी लेकिन वो हमेशा हमारी मांगो को दरकिनार करते रहे।

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
चंद्रबाबू नायडू का पीएम पर निशाना, मोदी सरकार ने आंध्र के मुद्दे पर नहीं दिया ध्यान

चंद्रबाबू नायडू, आंध्रप्रदेश सीएम

एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) से अलग होने के बाद आंध्रप्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है।

Advertisment

रविवार को उन्होंने मोदी सरकार पर हमाला बोलते हुए कहा कि मैनें उनसे राज्य की स्थिति को देखने और उस अनुसार विशेष आर्थिक पैकेज देने की मांग की थी लेकिन वो हमेशा हमारी मांगो को दरकिनार करते रहे।

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'मैं भी देश के वरिष्ठ नेताओं में आता हूं लेकिन मैने कभी भी ईगो नहीं दिखाया। मैं उनसे सीधे लफ़्जो में राज्य के हालात की समीक्षा करने और फंड देने की मांग कर रहा था। केंद्र सरकार बार-बार हमारी मांगो से किनारा करते रहे।'

वहीं गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने पत्रकारों से कहा, 'हमने एक प्रस्ताव पास किया है जिसके तहत हम आंध्र प्रदेश के लोगों को बताएंगे कि केंद्र सरकार ने उनके लिए कितना काम किया है और आगे क्या करेगी।'

Advertisment

उन्होंने कहा, हम आंध्र प्रदेश के लोगों के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

और पढ़ें- केंद्र सरकार आंध्र प्रदेश को विशेष पैकेज देने के लिए हमेशा तैयार थी: अरुण जेटली

राम माधव ने कहा, 'हमने राज्य के लोगों के लिए पिछले चार सालों में बहुत कुछ किया है और हम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे से ज्यादा बहुत कुछ देने के लिए तैयार हैं।'

Advertisment

इससे पहले शुक्रवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि केंद्र आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे के समान विशेष पैकेज देना चाह रहा था।

जेटली ने कहा, 'हम विशेष पैकेज के मुद्दे को सुलझाने को लेकर लगातार आंध्र प्रदेश के जवाब का इंतजार कर रहे थे।'

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने और आम बजट में पर्याप्त धन मुहैया नहीं कराए जाने को लेकर नाराज टीडीपी के अध्यक्ष और सीएम चंद्र बाबू नायडू ने एनडीए से गठबंधन तोड़ लिया था।

Advertisment

चंद्र बाबू नायडू ने गठबंधन तोड़ने से पहले कहा था कि, उन्होंने इस मुद्दे पर पीएम से मिलने की 29 बार कोशिश की और कई बार दिल्ली भी गए लेकिन बात नहीं बनी।

और पढ़ें- टीडीपी से गठबंधन टूटने पर बोले राम माधव, सरकार विशेष राज्य के दर्जे से ज्यादा देने को तैयार

Source : News Nation Bureau

Chandrababu Naidu Andhra Pradesh TDP Special Category Status NDA
Advertisment
Advertisment