Advertisment

आंध्र-प्रदेश: विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर वाईएसआर कांग्रेस का 'बंद'

आंध्र-प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने आज (मंगलवार) को बंद का ऐलान किया है।

author-image
vineet kumar1
एडिट
New Update
आंध्र-प्रदेश: विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर वाईएसआर कांग्रेस का 'बंद'

वाईएसआर कांग्रेस का 'बंद' (ANI)

आंध्र-प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने आज (मंगलवार) को बंद का ऐलान किया है। इसको लेकर प्रकाशम से लेकर विजयवाड़ा तक राज्य भर में वाईएसआर कांग्रेस के कार्यकर्ता जगह-जगह पर प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं।

Advertisment

वहीं विजयवाड़ा में पंडित नेहरू बस स्टेशन पर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर टीडीपी सरकार की मंशा पर सवाल खड़े कर दिए।

गिरफ्तार किए गए एक प्रदर्शनकारी ने कहा,' हमारी गिरफ्तारी बताती है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य को विशेष दर्जा दिलाने के लिए किस हद तक प्रयास कर रहे हैं।'

Advertisment

और पढ़ें: महाराष्ट्र बंद: आरक्षण की मांग को लेकर मराठा क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी

उन्होंने कहा कि अगर सच में टीडीपी सरकार राज्य को विशेष दर्जा दिलाना चाह रही होती तो वह हमारे साथ बंद का समर्थन करती न कि हमारी गिरफ्तारी करवाती।

Advertisment

गौरतलब है कि विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर मॉनसून सत्र में टीडीपी सांसदों ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था, जिसमें सरकार के पक्ष में 325 वोट तो खिलाफ में 126 वोट पड़े और अविश्वास प्रस्ताव गिर गया।

वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव गिर जाने पर निराशा जताई थी।

और पढ़ें: मॉब लिंचिंग पर बोले RSS नेता इंद्रेश कुमार, लोग बीफ खाना बंद कर दें तो रुक जाएगी घटना

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Andhra Pradesh bandh YSR Congress special status Jagan Mohan Reddy
Advertisment
Advertisment