Advertisment

Anju Nasrullah Marriage: प्यार के लिए पाकिस्तान पहुंची अंजू ने आखिर क्यों रखा फातिमा नाम? जानिए क्या है इसकी वजह

Anju Nasrullah Marriage: फेसबुक प्यार की खातिर भारत की अंजू पाकिस्तान पहुंच गई. अब खबरें आ रही हैं कि अंजू ने अपने पाकिस्तानी प्रेमी से शादी कर ली है और इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है. शादी के लिए अंजू ने अपना नाम बदलकर फातिमा रख लिया.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Anju and Nasrullah

Anju Nasrullah Marriage ( Photo Credit : Social Media)

Anju Nasrullah Marriage: भारत से पाकिस्तान पहुंची अंजू ने अपने फेसबुक प्यार को पाने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया. यही नहीं उसने अपना नाम भी बदल लिया. पाकिस्तानी मीडिया इस बात की पुष्टि कर रहा है. पाक मीडिया का कहना है कि अंजू ने लोकल कोर्ट की इजाजत मिलने के बाद अपनी मर्जी से नसरुल्लाह से शादी कर ली. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रहा है. हालांकि,  दोनों ही लगातार इस बात से इनकार कर रहे हैं कि उन्होंने शादी नहीं की है. उधर अंजू और नसरुल्लाह का निकाह पढ़ाने वाले मौलवी और पुलिस ने अलग दावे किए हैं. दोनों का एक वीडियो सामने आने के बाद लोग भी यही मानने लगे हैं कि अंजू ने नसरुल्लाह से शादी कर ली. स्थानीय पुलिस का दावा है कि अंजू ने नसरुल्लाह से अपनी मर्जी से निकाह किया है जिसके लिए किसी ने उसपर दबाव नहीं डाला.

Advertisment

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान जाकर शादी करने वाली अंजू के पिता ने कहा, हमारे लिए तो मर गई

पुलिस ने किया निकाह करने का दावा

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी नासिर सत्ती ने दावा किया है कि अंजू और नसरुल्लाह ने कोर्ट की मंजूरी मिलने के बाद के निकाह कर लिया. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर अंजू और नसरुल्लाह की शादी से जुड़े कुछ दस्तावेज भी वायरल हो रहे हैं. हालांकि अभी तक इनकी पुष्टि नहीं हुी है, लेकिन इन दस्तावेजों में अंजू की जगह फातिमा नाम लिखा हुआ है. इसके साथ ही निकाह पढ़ने वाले मौलवी कारी शमरोज खान ने भी दावा किया है कि उन्होंने 10 हजार रुपये और 10 तौला सोना दहेज देकर फातिमा यानी अंजू और नसरुल्लाह की शादी कराई है.

ये भी पढ़ें: Video: पाकिस्तान पहुंची अंजू ने किया निकाह, इस्लाम कबूलकर अपना नाम रखा फातिमा

अंजू के पति ने कही ये बात

भारत से पाकिस्तान पहुंची अंजू के नसरुल्लाह से शादी करने की खबरें सामने आने के बाद अंजू के पति अरविंद हैरान हैं. उन्होंने कहा कि अंजू ने पाकिस्तान जाने के बारे में किसी को नहीं बताया. इस बात का पता तब चला जब 23 जुलाई को उनके बेटे की तबियत बिगड़ गई. तब उन्होंने अंजू से पूछा कि वह कब घर आएगी. तब अंजू ने कहा कि वो पाकिस्तान में है. ये सुनकर अरविंद हैरान रह गए. अरविंद का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी थी कि वह पासपोर्ट बनवा रही थी. 

जानिए इस्लाम में क्यों महत्वपूर्ण है फातिमा नाम

बता दें कि इस्लाम धर्म में मोहम्मद के बाद फातिमा नाम भी बेहद अहम है. क्योंकि पैगंबर मोहम्मद साहब की बेटी का भी फातिमा था. फातिमा से पैगंबर मोहम्मद को बेहद लगाव था. उनका निकाह हजरत अली से हुआ था. अंजू का नया नाम भी पैगंबर मोहम्मद साहब की बेटी के नाम पर रखा गया है. जो इस बात का प्रतीक है कि वह इस्लाम में बेहद यकीन रखती हैं. तमाम लोग अपनी बेटियों का नाम भी इसीलिए फातिमा रखना पसंद करते हैं. ऐसा माना जाता है कि फातिमा नाम की लड़कियां बहुत भाग्यशाली और नेक होती हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • फेसबुक प्यार की खातिर पाकिस्तान पहुंची अंजू
  • इस्लाम धर्म कबूल कर अंजू ने की नसरुल्लाह से शादी
  • प्यार की खातिर फातिमा बन गई अंजू

Source : News Nation Bureau

anju nasrullah love story India News in Hindi National News In Hindi Anju Nasrullah Marriage Fatima Nasrullah Marriage Fatima
Advertisment
Advertisment