Advertisment

राजस्थान में एक और घटना, शिक्षक की पिटाई के बाद दलित छात्र अस्पताल में भर्ती

एक शिक्षक ने बताया,

author-image
Vijay Shankar
एडिट
New Update
The Boy was hospitalised with injury

The Boy was hospitalised with injury ( Photo Credit : Twitter)

राजस्थान (Rajasthan) के बाड़मेर (Barmer) में एक दलित (Dalit) लड़के को उसके शिक्षक द्वारा पीटे जाने के बाद उसके सिर पर चोट लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सातवीं कक्षा के छात्र ने एक परीक्षा के दौरान एक प्रश्न छोड़ दिया था, जिसके बाद उसके शिक्षक ने उसे कथित तौर पर पीटा और दीवार पर पटक दिया. इस पूरी घटना की जानकारी उसके भाई ने दी है जो उसी स्कूल में कक्षा 7वीं कक्षा का छात्र है. बेहोशी की हालत में सिर में चोट लगने के कारण उसे घर ले जाया गया. इसके बाद माता-पिता ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. पुलिस ने शिक्षक अशोक माली को गिरफ्तार कर पूछताछ की है.

Advertisment

ये भी पढ़ें : पैगंबर की टिप्पणी को लेकर BJP सख्त, तेलंगाना विधायक टी. राजा सिंह को किया निलंबित

एक शिक्षक ने बताया, "हम अपनी कक्षाओं में परीक्षा ले रहे थे, जब एक लड़का दौड़ता हुआ आया और कहा कि उसके भाई को उनके शिक्षक ने पीटा है और उसने मुझे अपने साथ आने के लिए कहा." उन्होंने कहा, “मैं उस लड़के को अपने साथ ले आया, और उसे पानी और भोजन दिया. उसका भाई एक टैबलेट लाया और उसे दे दिया. मैंने उनसे दवा के बारे में पूछा और परिवार को फोन करने की कोशिश की, लेकिन कॉल कनेक्ट नहीं हुई. जल्द ही लड़का अपने भाई के साथ घर चला गया. वहीं सर्जन डॉक्टर दिलीप चौधरी ने कहा कि लड़के को लाए जाने के बाद पेट में दर्द की शिकायत हुई. उनका स्वास्थ्य अब ठीक है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक अभी तक उन्हें कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. वे अस्पताल से सूचना पाकर अस्पताल पहुंचे और कहा कि बच्चा ठीक है.

Barmer District Dalit student hospitalized Dalit student slapped teacher beats dalit boy Dalit Boy बाड़मेर barmer police rajasthan दलित छात्र की पिटाई barmer
Advertisment
Advertisment