Advertisment

Army Helicopter Crash: अरुणाचल में क्रैश हुआ चीता हेलिकॉप्टर, दोनों पायलट शहीद

Army Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. यह मंडला पहाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Army Helicopter Crash

Army Helicopter Crash( Photo Credit : social media )

Army Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. यह मंडला पहाड़ी इलाके के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. पायलटों की खोज के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. ज्यादा जानकारी के लिए प्रयास हो रहे हैं. गुवाहाटी में डिफेंस पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला के पास आर्मी एविएशन चीता हेलीकॉप्टर का आज सुबह करीब 09:15 बजे एटीसी से संपर्क टूट गया था. बोमडिला के पश्चिम में मंडला के नजदीक यह हादसा हुआ. एक सेना के अधिकारी ने बताया कि हादसे में शामिल दोनों पायलटों की जान चली गई है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Indian Railways: राम भक्तों को रेलवे का तोहफा, श्रीराम से संबंधित स्थानों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

बीते वर्ष अक्टूबर में अरुणाचल प्रदेश के तवांग जिले में सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इसमें एक पायलट की मौत हो गई थी. रक्षा प्रवक्ता कर्नल ए.एस. वालिया के अनुसार, ये हादसा 5 अक्टूबर की सुबह 10 बजे उड़ान के दौरान हुआ था. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में दो पायलट सवार थे. इन्हें तुरंत सेना करीबी अस्पताल लाया गया. यहां इलाज के वक्त पायलट की  की मौत हो गई. हादसे के पीछे के कारण का तत्काल पता नहीं चल पाया था.

Advertisment

उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में दो पायलट थे. इसकी सूचना सेना के नजदीकी अस्पताल में दी गई. यहां पर इलाज कराते समय में एक पायलट की मृत्यु हो गई. हादसे के पीछे कारणों का तुरंत पता नहीं चल पाया. ऐसा कहा जा रहा है कि भारतीय सेना के चीता हेलीकॉप्टरों की गिनती हल्के हेलीकॉप्टरों में होती है. यह एक सिंगल इंजन वाला हेलीकॉप्टर होता है. भारतीय सेना के पास 200 चीता हेलीकॉप्टर हैं.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बोमडिला के पश्चिम में मंडला के नजदीक यह हादसा हुआ
  • बीते वर्ष तवांग जिले में सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था
  • हादसा 5 अक्टूबर की सुबह 10 बजे उड़ान के दौरान हुआ था
Arunachal Pradesh Army Helicopter Crash newsnation Indian Army Cheetah helicopter helicopter-crash Cheetah helicopter crash newsnationtv indian-army
Advertisment
Advertisment