Advertisment

लखनऊ में सैफुल्लाह के एनकाउंटर पर बोले ओवैसी, 'ISIS कनेक्शन के बारे में जांच ऐजेंसी बताएं, मैं देश के साथ'

मध्य प्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाके के बाद लखनऊ के ठाकुरगंज के एक घर में सुरक्षा एजेंसियों ने आईएसआईएस संदिग्ध सैफुल्लाह को मार गिराया था।

author-image
vineet kumar
एडिट
New Update
लखनऊ में सैफुल्लाह के एनकाउंटर पर बोले ओवैसी, 'ISIS कनेक्शन के बारे में जांच ऐजेंसी बताएं, मैं देश के साथ'

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने लखनऊ में हुए एनकाउंटर पर प्रतिक्रिया देते हुए सैफुल्लाह के पिता ने ही उसका शव लेने से इंकार कर दिया है तो कुछ और कहने को नहीं बचता।

Advertisment

ओवैसी ने कहा कि जांच एजेंसियां यह बेहतर बता सकती हैं और उन्हें बताना चाहिए कि सैफुल्लाह का आईएसआईएस से कोई कनेक्शन था या नहीं। यह पूछे जाने पर कि वह क्या सरकार के साथ हैं, या उन्हें लगता है कि सैफुल्लाह को जिंदा पकड़ने की कोशिश होनी चाहिए, ओवैसी ने कहा कि वह न तो पुलिस के साथ हैं और न सरकार के साथ, बल्कि देश के साथ हैं।  

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाके के बाद लखनऊ के ठाकुरगंज के एक घर में सुरक्षा एजेंसियों ने आईएसआईएस संदिग्ध सैफुल्लाह को मार गिराया था।

यह भी पढ़ें: भोपाल-उज्जैन ट्रेन विस्फोट में इस्तेमाल पाइप बम पर था ISIS का संदेश

Advertisment

पहले सैफुल्लाह के आईएसआईएस के लिए काम करने की बात सामने आई थी और यह भी बताया गया कि उसका कमरा यूपी में आतंकी संगठन के हेडक्वॉर्टर की तरह था। हालांकि, यूपी पुलिस का एक दूसरा वर्जन सामने आया और बताया गया कि सैफुल्ला और उसके साथी ISIS के संपर्क में नहीं थे, ISIS से प्रभावित थे और अपनी पहचान बनाना चाहते थे।

यह भी पढ़ें: लखनऊ एनकाउंटर: उत्तर प्रदेश पुलिस ने कहा, 'सैफुल्ला का ISIS से संबंध नहीं' केंद्रीय गृहमंत्रालय नाराज

Source : News Nation Bureau

lucknow encounter asaduddin-owaisi
Advertisment
Advertisment