Advertisment

मॉब लिंचिंग पर असदुद्दीन ओवैसी सदन में पेश करेंगे निजी विधेयक

हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक निजि विधेयक तैयार किया है। इस विधेयक को वे जल्द ही लोकसभा में पेश करेंगे।

author-image
Narendra Hazari
एडिट
New Update
मॉब लिंचिंग पर असदुद्दीन ओवैसी सदन में पेश करेंगे निजी विधेयक

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (फाइल)

हैदराबाद से सांसद और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने एक निजि विधेयक तैयार किया है। इस विधेयक को वे जल्द ही लोकसभा में पेश करेंगे। इस बिल के लिए उन्होंने लोकसभा को नोटिस भी दे दिया है।

Advertisment

दरअसल लोकसभा सदस्य ओवैसी ने देश में भीड़ से हो रही हिंसाओं पर एक निजी सदस्यीय विधेयक पेश करने की तैयारी की है। इस बात की जानकारी उन्होंने एक ट्वीट करके दी है। असदुद्दीन ने इस विधेयक में भीड़ से हिंसा की रोकथाम और दंड दोनों के प्रावधान रखे हैं।

ओवैसी ने यह भी बताया कि लोकसभा सचिवालय ने बिल संबंधी उनका नोटिस स्वीकार भी किया है। इस बात के सबूत के लिए उन्होंने वह लेटर भी ट्वीट किया है जिसमें सचिवालय ने उनके बिल को पेश करने की मंजूरी दी है।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर की तर्ज पर कर्नाटक चाहता है अलग झंडा, सिद्धारमैया सरकार ने बनाई कमेटी

Advertisment

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही असदुद्दीन ने 'भीड़-तंत्र और भीड़ द्वारा हिंसा' को कंट्रोल करने के लिए एक निजी सदस्यीय विधेयक पेश करने की बात कही थी। उन्होंने देशभर में हो रही कथित गोरक्षा और गोरक्षकों द्वारा कथित हिंसा और हत्याओं पर चिंता जाहिर की थी।

ओवैसी ने आरोप लगाया है कि गोरक्षकों को बीजेपी और संघ से सपोर्ट मिल रहा है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि कानून का शासन सुनिश्चित करना सरकार की जिम्मेदारी है। ॉ

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Advertisment

और पढ़ें: निजता का अधिकार मामले पर SC की 9 सदस्यीय पीठ लेगी फैसला

Source : News Nation Bureau

mob violence violence Private member bill asaduddin-owaisi
Advertisment
Advertisment