Advertisment

आसियान: मनीला में भारतीय समुदाय से मिले पीएम मोदी, कहा 21 वीं सदी को हिन्दुस्तान का बनाना है

आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचे पीएम मोदी ने वहां भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया।

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
आसियान: मनीला में भारतीय समुदाय से मिले पीएम मोदी, कहा 21 वीं सदी को हिन्दुस्तान का बनाना है

मनीला में पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों को किया संबोधित (फोटो - ANI)

आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए फिलीपींस की राजधानी मनीला पहुंचे पीएम मोदी ने वहां भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया।

Advertisment

पीएम ने कहा, दुनिया के अशांत क्षेत्रों में भारत के जवान तैनात हैं। शांति हमारे रगों में हैं। तभी हमारे पूर्वजों ने वसुधैव कुटंबकम का मंत्र दिया था।

पीएम ने कहा, इतिहास कितना ही भव्य क्यों ना हो वर्तमान उतना ही उज्जवल तेजस्वी और पराक्रमी होना चाहिए तब दुनिया झुकती है।

मोदी ने कहा, हमारा भव्य भूतकाल से प्रेरणा लेना जितना महत्वपूर्ण है उतना ही 21 वीं सदी अगर एशिया की सदी मानी जाती है तो हमारा कर्तव्य है कि हम इसे हिन्दुस्तान की सदी बनाएं।

Advertisment

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'तीन साल के अनुभव के बाद कह सकता हू्ं ये भी संभव है। पिछले दिनों आपने देखा होगा भारत से सकारात्मक खबरें आती रही हैं। अब नकारात्मक खबरों का डर नहीं लगता है।'

पीएम मोदी ने मनीला में भारतीय समुदाय के सम्मेलन को अपनी सरकार के काम-काज के प्रचार के लिए बखूबी इस्तेमाल किया।

पीएम ने कहा, 'हमारी सरकार सकरात्मकता के इर्द गिर्द ही चल रही है। हर फैसला देशहित में लिया जा रहा है। जनधन योजना की तारीफ करते हुए पीएम ने कहा आजादी के 70 साल बाद अगर 30 करोड़ लोग बैंकिंग व्यवस्था से बाहर हो तो देश की अर्थव्यवस्था कैसे चलेगी। हमने बीड़ा उठाया और जीरो बैलेंस पर भी बैंक अकाउंट खुलवाया। मनीला में बैंक के हालात कैसे हैं ये सबको पता है।'

Advertisment

ये भी पढ़ें: प्रदूषण मामले पर SC ने केंद्र, दिल्ली, यूपी, पंजाब और हरियाणा सरकारों को भेजा नोटिस

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने गरीबों को मुफ्त गैस कनेक्शन देने वाली उज्वला योजना और देश में स्वच्छता अभियान की भी तारीफ की। पीएम ने कहा कि 3 करोड़ गरीबों को उज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दी जा चुकी है। पीएम ने स्वच्छता के लिए देश में लगातार बने रहे टॉयलेट की भी तारीफ की।

पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय के लोगों से कहा, हम देश में परिवर्तन लाने के लक्ष्य के साथ कोशिशें कर रहे है ताकि भारत को भी दुनिया के बराबरी में खड़ा किया जा सके।

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा मैने अमीरों को भी देखा है और अमीरों की गरीबी को भी देखा है। आपने अमीरों को देखा होगा लेकिन मैंने गरीबों की अमीरी को देखा है।

ये भी पढ़ें: NGT ने वैष्णो देवी दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की संख्या पर लगाई लिमिट, 50,000 से ज्यादा लोगों को नहीं मिलेगी इजाजत

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • मनीला में भारतीय सुमदाय के लोगों को पीएम मोदी ने किया संबोधित
  • आसियान सम्मेलन में हिस्सा लेने फिलीपीन के दौरे पर गए है पीएम मोदी

Source : News Nation Bureau

pm modi meets indian community asean summit PM modi
Advertisment
Advertisment