Advertisment

CM पद की शपथ लेने के बाद यहां रहेंगे अशोक गहलोत, तैयारियां भी हुईं शुरू

साल 1998 में गहलोत पहली बार राजस्थान के सीएम बने थे।

author-image
Sunil Chaurasia
एडिट
New Update
CM पद की शपथ लेने के बाद यहां रहेंगे अशोक गहलोत, तैयारियां भी हुईं शुरू

11 दिसंबर को आए राजस्थान विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस में बेशक जीत की खुशी थी, हालांकि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सहित तमाम बड़े नेता मुख्यमंत्री का नाम घोषित करने में काफी परेशान दिख रहे थे. कांग्रेस की ओर से केवल अशोक गहलोत और सचिन पायलट ही राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे. लेकिन इन नामों में से एक को चुनने के लिए कांग्रेस पार्टी ने करीब तीन दिन का समय लगा दिया.

Advertisment

आखिरकार 14 दिसंबर को कांग्रेस ने तय किया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही होंगे, जबकि सचिन पायलट को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया जाएगा. सीएम के नाम की घोषणा होते ही उनके शपथ ग्रहण समारोह से लेकर उनके निवास की तैयारियां होने लगी हैं. अशोक गहलोत 17 दिसंबर को राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इसी के साथ अशोक गहलोत तीसरी बार राज्य के सीएम बन जाएंगे.

साल 1998 में गहलोत पहली बार राजस्थान के सीएम बने थे. जिसके बाद वे 2008 में और अब 2018 में प्रदेश के सीएम बनने जा रहे हैं. गहलोत प्रदेश के ऐसे चौथे नेता होंगे जो तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. सीएम के लिए अशोक गहलोत के नाम की घोषणा होते ही सिविल लाइन बंगला नंबर 8 (सीएम का आधिकारिक निवास) के भी अच्छे दिन आ गए हैं. दरअसल पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने बंगला नंबर 13 को ही आधिकारिक सीएम आवास बना लिया था. जबकि बंगला नम्बर 8, पूरे पांच साल तक महज गेस्ट हाउस या फिर मीटिंग के लिए इस्तेमाल किया गया.

आखिरकार पांच साल के लंबे इंतज़ार के बाद सिविल लाइन बंगला नंबर 8 एक बार फिर से अपने असली रंग में दिखने लगेगा. राजस्थान के सीएम पद की शपथ लेने के बाद अशोक गहलोत बंगला नंबर 8 में ही रहेंगे. जिसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

ashok gehlot house Rajasthan latest news ashok gehlot latest news rajasthan cm of rajasthan new cm of rajasthan Ashok Gehlot ashok gehlot official house Ashok Gehlot news Rajasthan News
Advertisment
Advertisment