Advertisment

भारत के पांचवे राष्ट्रपति फख़रुद्दीन अली अहमद के परिवार का नाम NRC की लिस्ट में नहीं

सोमवार को NRC का फाइनल ड्राफ्ट जारी होने के बाद जारी किए गए लिस्ट में 40 लाख़ से ज्यादा लोगों का नाम शामिल नहीं किया गया है। इसमें भारत के पूर्व राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद का परिवार भी है।

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
भारत के पांचवे राष्ट्रपति फख़रुद्दीन अली अहमद के परिवार का नाम NRC की लिस्ट में नहीं

फख़रुद्दीन अली अहमद, भारत के पूर्व राष्ट्रपति (फाइल फोटो)

NRC की लिस्ट में भारत के पांचवे राष्ट्रपति है फख़रुद्दीन अली अहमद के परिवार का नाम शामिल नहीं किया गया है। आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है।

Advertisment

बता दें कि सोमवार को NRC का फाइनल ड्राफ्ट जारी होने के बाद जारी किए गए लिस्ट में 40 लाख़ से ज्यादा लोगों का नाम शामिल नहीं किया गया है। इसमें भारत के पूर्व राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद का परिवार भी है। पूर्व राष्ट्रपति के भतीजे जियाउद्दीन अली अहमद ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उनका नाम एनआरसी में नहीं है।

उन्होंने कहा, 'मेरा नाम एनआरसी लिस्ट में नहीं है। मेरे पिता (एकरामुद्दीन अली अहमद) ने लेगेसी डेटा दस्तावेज जमा नहीं करवाया था। हम अपने चाचा (फखरुद्दीन अली अहमद) के परिवार के संपर्क में हैं।'

उल्लेखनीय है कि एकरामुद्दीन अली अहमद का परिवार असम के कामरुप जिले में रंगिया गांव में रहता है।

Advertisment

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाक़ात के पहले कहा, 'NRC की लिस्ट में हमारे पूर्व राष्ट्रपति फख़रुद्दीन अली अहमद के परिवार का नाम नहीं देखकर मुझे आश्चर्य हुआ। मैं और क्या कह सकती हूं, ऐसे बहुत सारे लोग हैं जिनका नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं हैं।'

गौरतलब है कि फ़ख़रुद्दीन अली अहमद भारत के पांचवे राष्ट्रपति थे। वे 24 अगस्त 1974 से लेकर 11 फरवरी 1977 तक राष्ट्रपति रहे।

और पढ़ें- NRC पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, कहा- जो लोग लिस्ट में जगह नहीं बना सके हैं तो हमें इसे ठीक करना चाहिए

Advertisment

Source : News Nation Bureau

NRC 40 lakh excluded INDIA nation assam NRC Assam Ziauddin Ali Ahmed Fakhruddin Ali Ahmed nrc
Advertisment
Advertisment