Advertisment

Assam: माता-पिता के साथ समय बिताने के लिए असम सरकार का खास एलान, अधिकारियों को मिलेंगी विशेष दो छुट्टियां

असम सरकार ने अपने कर्मचारियों को 6 और 8 नवंबर को विशेष छुट्टियां दी हैं, जिससे वे अपने माता-पिता के साथ समय बिता सकें.

author-image
Publive Team
New Update
Himanta Biswa Sarma

Himanta Biswa Sarma ( Photo Credit : Social Media)

असम सरकार अपने कर्मचारियों को विशेष छुट्टियां देगी. असम सरकार ने नवंबर में छुट्टियां देने की घोषणा कर दी है. मुख्यमंत्री के कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस फैसले जानकारी दी है. अधिकारी ने बताया कि सरकार ने दो विशेष छुट्टियां अपने माता-पिता और घरवालों के साथ समय बिताने के लिए दिया है. हालांकि, जिन अधिकाकरियों के माता-पिता नहीं है. वे इन छुट्टियों के पात्र नहीं होंगे. अधिकारी की मानें तो इस छुट्टी का इस्तेमाल अपने निजी कार्यों के लिए न करने के लिए अधिकारियोें को कहा गया है.  

Advertisment

यह भी पढ़ें- Weather Update: UP में बिजली गिरने से 52 की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सीएमओ ने जारी किया आदेश

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इसका बकायदा आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व में असम सरकार ने अपने माता-पिता और सास-ससुर के साथ समय बिताने के लिए राज्य सरकार के कर्मियों को दो विशेष आकस्मिक छुट्टी देने की घोषणा की है. छह और आठ नवंबर को अधिकारी को विशेष छुट्टियां मिलेंगी. आदेश में कहा गया है कि छुट्टियों का इस्तेमाल सिर्फ अपने माता पिता की देखभाल के लिए और उनके साथ समय बिताने के लिए ही कर सकते हैं. अधिकारी अपने निजी कार्यों के लिए छुट्टी का इस्तेमाल नहीं कर सकते. आदेश में कहा गया है कि जिन अधिकारियों के माता-पिता या सास-ससुर नहीं वे भी इन छुट्टियों को नहीं ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा चुनाव: इनेलो-बसपा ने गठबंधन का किया ऐलान, मिलकर लड़ेंगे चुनाव

Advertisment

एक साथ मिलेंगी चार छुट्टियां

बता दें, छह और आठ नवंबर को विशेष छुट्टियां हैं. सात को छठ पूजा की छुट्टी. वहीं, नौ नवंबर को शनिवार की छुट्टी है तो 10 नवंबर को रविवार की छुट्टी है.

यह भी पढ़ें- बजट आने से पहले PM मोदी ने अर्थशास्त्रियों संग की अहम बैठक, दिग्गजों से लिया सुझाव

पढ़ें असम की अन्य खबरें

असम में बारिश से तबाही, अब तक 84 मौत


असम में भारी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. यहां पर बारिश के बाद बाढ़ से तबाही मच गई है. अबतक 23 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. जबकि इस बाढ़ और बारिश की वजह से 84 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. असम के 28 जिलों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है, हालांकि अब एनडीआरएफ की टीमें तैनात हैं जिससे हालात में पहले के मुकाबले सुधार आ रहा है. पढ़ें पूरी खबर

Advertisment

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

assam cm Himanta Biswa Sarma assam parental care Assam Special Holiday Assam Government
Advertisment
Advertisment