Advertisment

असम में पंचायत चुनाव में 75 फीसद मतदान

असम के चुनाव आयुक्त एच एन बोरा ने संवाददाताओं को बताया कि 900 मतदान केंद्रों पर देर रात तक मतदान चलेगा क्योंकि कई मतदाता निर्धारित समय सीमा की आखिरी घड़ी में मतदान केंद्रों पर पहुंचे.

author-image
Deepak Kumar
एडिट
New Update
असम में पंचायत चुनाव में 75 फीसद मतदान

असम में पंचायत चुनाव

असम में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 10 जिलों में रविवार को करीब करीब शांतिपूर्ण मतदान में करीब 75 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. असम के चुनाव आयुक्त एच एन बोरा ने संवाददाताओं को बताया कि 900 मतदान केंद्रों पर देर रात तक मतदान चलेगा क्योंकि कई मतदाता निर्धारित समय सीमा की आखिरी घड़ी में मतदान केंद्रों पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि कछार, करीमगंज और नलबारी जिलों से तीन शिकायतों को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा. कछार और करीमगंज के आठ और नलबारी के एक मतदान केंद्र पर 11 दिसंबर को पुनर्मतदान होगा.

Advertisment

उन्होंने बताया कि दस जिलों में 75 फीसद मतदान हुआ. सबसे अधिक 86 फीसद मतदान धुबरी में हुआ. मतदान का आंकड़ा अभी और बढ़ेगा क्योंकि अब भी कई लोग वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों पर हैं.

असम राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के अनुसार सुबह मतदान शुरु हुआ, मतदाताओं, उम्मीदवारों के नामों, चुनाव निशानों और मतपत्रों में विसंगतियों के कुछ मामले सामने आए हैं. इन समस्याओं को स्थानीय तौर पर निपटा लिया गया और बेरोक-टोक मतदान चला.

नलबारी, बारपेटा, बोंगाईगांव, धुबरी, दक्षिण सलमारा, ग्वालपारा, कछार, हैलकांडी, करीमगंज और होजाई में 169 जिला परिषद, 895 आंचलिक परिषद, 895 गांव पंचायत अध्यक्षों, 8950 गांव पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए रविवार को मतदान हुआ। चुनाव मैदान में कुल 35,056 प्रत्याशी थे.

और पढ़ें- जो सत्ता में हैं, उन्हें राम मंदिर पर सकारात्मक कदम उठाना चाहिए : RSS

राज्य में पंचायत चुनाव का पहला चरण 16 जिलों में पांच दिसंबर को हुआ था. उसमें 81.5 फीसद मतदान हुआ था. मतगणना 12 दिसंबर को होगी.

Source : News Nation Bureau

voter turnout Second Phase Of Panchayat Elections Assam Panchayat Polls
Advertisment
Advertisment