Advertisment

Assam: असम पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 11 करोड़ की हेरोइन जब्त, तीन तस्करों को किया गिरफ्तार

Assam Police: असम पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बीच 11 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है. इसके साथ ही पुलिस ने तीन तस्करों के भी गिरफ्तार किया है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Assam police

Assam Police ( Photo Credit : ANI)

पूर्वोत्तर के राज्यों में ड्रग्स का अवैध कारोबार खूब फल-फूल रहा है. जिसपर नकेल कसने की कोशिशें भी लगातार हो रही हैं. इसी बीच असम पुलिस ने ड्रस से जुड़े एक मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है. दरअसल, असम एसटीएफ और कामरूप जिला पुलिस ने 11 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है. इसके साथ ही तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. बता दें कि ये हेरोइन दो अलग-अलग अभियानों के दौरान बरामद हुई है. एसटीएफ के डीआईजी पार्थ सारथी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को इस बारे में जानकारी दी. डीआईजी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि गुप्त सूचना मिलने के बाद कामरूप जिला पुलिस ने शनिवार देर रात एक अभियान चलाया. इस अभियान के दौरान पुलिस ने एक गाड़ी से 700 ग्राम हेरोइन जब्त की. इसके साथ ही तीन तस्करों को भी धर दबोचा.  तस्करों के पास से जब्त की गई ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 11 करोड़ बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Advertisment

तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी

बता दें कि बांग्लादेश से लगी असम की सीमा पर अवैध रूप से ड्रग्स की सप्लाई होती है. जिसे रोकने के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही है. इससे पहले भी असम पुलिस ने ड्रग्स तस्करी के एक बड़े मामले का भंडाफोड़ किया था. दरअसल, 25 जून को पुलिस ने 18 करोड़ रुपये की ड्रग जब्त की थी. ये ड्रग्स गुवाहाटी और हाजों से बरामद की गई थी. इसके अलावा उसी रात पुलिस ने असम की करीमगंज से ड्रग तस्करों के खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान 25 करोड़ की हेरोइन बरामद की थी.

मात्र दो साल में 1500 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स जब्त

असम के पुलिस महानिदेशक (DGP) जीपी सिंह ने इसी साल मई में जानकारी दी थी कि असम पुलिस ने मई 2021 से लेकर अब तक 1,430 करोड़ रुपये की अवैध ड्रग्स जब्त की हैं. इसके साथ ही डग्स तस्करी के खिलाफ चलाए गए अभियान में 9,309 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. ट्विटर कर दी गई इस जानकारी में डीजीपी ने लिखा था कि पकड़े गए नशीले पदार्थों में 239 किलोग्राम हेरोइन, 71,902 किलोग्राम गांजा, 283 किलोग्राम अफीम, 98.68 लाख साइकोट्रोपिक गोलियां, 4.78 लाख कफ सिरप की बोतलें, 214 किलोग्राम भांग और 40 किलोग्राम कोकीन शामिल है. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद से लेकर अब तक करीब 80 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई है.

ये भी पढ़ें: Weather Update: पहाड़ घूमने जा रहे तो जाएं सावधान, बारिश मचा रही तबाही, बद्रीनाथ समेत ये रूट्स बंद

HIGHLIGHTS

  • तस्करों के खिलाफ असम पुलिस का अभियान
  • असम पुलिस ने जब्त की 11 करोड़ की हेरोइन
  • तीन ड्रग्स तस्कर भी गिरफ्तार

Source : News Nation Bureau

Assam News smugglers Assam Police Assam Police STF STF india-news
Advertisment
Advertisment