Advertisment

दिल्लीः हौजखास में 22 रेस्टोरेंट्स हुए सील, प्रदूषण संबंधी नियमों की थी अनदेखी

दक्षिणी दिल्ली के हौज खास इलाके में शनिवार को 22 रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है।

author-image
desh deepak
एडिट
New Update
दिल्लीः हौजखास में 22 रेस्टोरेंट्स हुए सील, प्रदूषण संबंधी नियमों की थी अनदेखी

हौज खास में 22 रेस्टोरेंट सील (एएनआई)

Advertisment

दक्षिणी दिल्ली के हौज खास इलाके में शनिवार को 22 रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है। पर्यावरण प्रदूषण संबधी नियमों की अनदेखी करने के मामले में इन रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है।

दिल्ली पॉल्यूशन कंट्रोल कमेटी (डीपीसीसी) के आदेश के बाद ये कदम उठाया गया है। कार्रवाई के दौरान जिला प्रशासन व एक्साइज विभाग के अधिकारियों के अलावा डीपीसीसी के अधिकारी शामिल थे। उन्होंने दुकानों पर ताला लगाकर नोटिस चिपका दिया।

डीपीसीसी की ओर से किए गए सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ था कि यहां पर चल रहे 22 रेस्टोरेंट में पर्यावरण व सुरक्षा संबंधी नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। डीपीसीसी ने जिला प्रशासन को इस बारे में जानकारी दी। इसके बाद दिल्ली स्थित हौज खास के एसडीएम, दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट और दिल्ली पुलिस ने मिलकर कार्रवाई की।

और पढ़ेंः UN में जब सुषमा ने उड़ाई पाकिस्तान की खिल्ली, कहा-'देखो कौन बात कर रहा है'

दिल्ली जल बोर्ड और बिजली वितरण कंपनी बीएसईएस राजधानी को तत्काल प्रभाव से इन इकाइयों को पानी और बिजली की आपूर्ति काटने के लिए कहा गया है।

अधिकारियों का कहना है कि मामला कोर्ट में पहुंचने के बावजूद रेस्टोरेंट के मालिकों ने पर्यावरण को लेकर बने नियमों की अनदेखी की। इस वजह से बड़े स्तर पर रेस्टोरेंट्स को सील करने की कार्रवाई की गई।

आपको बता दें ऐसा पहली बार नहीं है जब इस तरह का कोई आदेश दिया गया हो। इससे पहले 2013 में राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल ने पर्याप्त प्रदूषण नियंत्रण उपाय न करने के चलते इस इलाके में दर्जनों को बंद करने का आदेश दिया था।

और पढ़ेंः AIADMK के मंत्री का कबूलनामा, पार्टी के सभी नेताओं ने जयललिता की सेहत को लेकर जनता से झूठ बोला

Source : News Nation Bureau

delhi Delhi Pollution Control Committee hauz khas 22 restaurants sealed
Advertisment
Advertisment