Advertisment

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक, देश में नमाज समेत हो रही पूजा

बता दें कि बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने गुरुवार सुबह एम्स पहुंचकर वाजपेयी का हालचाल जाना।

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक, देश में नमाज समेत हो रही पूजा

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (फोटो-ANI)

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत गुरुवार को भी नाजुक बनी हुई है और उन्हें एम्स में जीवन रक्षक प्रणाली (लाइफ सपोर्ट सिस्टम) पर रखा गया है। उनकी हालत में बुधवार शाम से कोई सुधार नहीं है।

Advertisment

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 'वाजपेयी की हालत नाजुक बनी हुई है। उनकी हालत गंभीर है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।'

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज के छात्रों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के स्वास्थ्य के लिए हवन और प्रार्थना किया।

Advertisment

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एनडी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भी वाजपेयी के अच्छें स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना किया।

Advertisment

Advertisment

वहीं मुंबई में मुस्लिम परिवार के लोग उनकी सलामती के लिए नमाज पढ़ रहे हैं और दुआं कर रहे हैं कि अटल जी सेहतमंद हों। 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में युवा कांग्रेस नेता शकीर खान ने पूर्व पीएम की जल्दी ठीक होने की दुआं की और दरगाह में चादर चढ़ाया।

Advertisment

पंजाब के लुधियाना के सक्तेश्वर महादेव आश्रम में भी लोगों ने प्रार्थना की।

बिलासपुर में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की स्वास्थ्य में सुधार की कामना को लेकर मंदिरों में लोगों का हुजूम लगना शुरू हो चुका है। यहां के साईं दरबार मंदिर में भी लोगों ने भगवान साईं की आरती की, पूजा अर्चना कर उनके जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाने की कामना की। 

बुजुर्ग, महिलाएं, युवा हर वर्ग उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना को लेकर पूजा अर्चना कर रहे हैं। हर किसी के जुबान पर सिर्फ यही बात है कि अटल बिहारी वाजपेई जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं वह एक ऐसे प्रधानमंत्री रहे हैं जिनके हर कोई मुरीद है पक्ष विपक्ष पर कोई उनसे उतना ही लगाव रखता है।

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है अटल बिहारी वाजपेयी और 13 नंबर का कनेक्शन

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई नेताओं ने गुरुवार सुबह एम्स पहुंचकर वाजपेयी का हालचाल जाना।

इसके अलावा उपराष्ट्रपति एम.वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कृषि मंत्री राधा मोहन सिह, पर्यावरण मंत्री हर्षवर्धन सिंह और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी एम्स पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार रात को एम्स पहुंचकर वाजपेयी के स्वास्थ्य का हालचाल जाना था।

और पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी की 5 फेमस कविताएं, विरोधी भी थे उनकी प्रतिभा के कायल

वाजपेयी मधुमेह के मरीज हैं और उनका 11 जून से एम्स में इलाज चल रहा है।

पूर्व प्रधानमंत्री (92) का जन्म 1924 में हुआ था और उनका एम्स में डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में इलाज चल रहा है, जो एम्स के निदेशक भी हैं।

वाजपेयी को 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है।

Source : News Nation Bureau

health Atal Bihari Vajpayee health Atal Bihari Vajpayee people pray for his health
Advertisment
Advertisment