Advertisment

Wrestlers Protest: राजनेता मंच का दुरुपयोग नहीं करें... नेताओं के शामिल होने पर बबीता फोगट

शनिवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों से प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुलाकात की. बाद में अरविंद केजरीवाल भी धरना स्थल पर पहुंचेंगे.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Babita

धरने-प्रदर्शन में शामिल विनेश फोगाट की चचेरी बहन हैं बबिता फोगाट.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

राष्ट्रीय राजधानी में जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन (Wrestlers Protest) में नेताओं के शामिल होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पहलवान और भारतीय जनता पार्टी सदस्य बबिता फोगट (Babita Phogat) ने शनिवार को कहा कि राजनीतिक नेताओं को राजनीति के लिए मंच का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'हम जैसे खिलाड़ी, जो नीचे से ऊपर तक उठे हैं, अपनी लड़ाई खुद लड़ने में सक्षम हैं. (राजनेता) राजनीतिक उद्देश्यों के लिए मंच का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए. कुछ नेता अपने राजनीतिक करियर को चमकाने के लिए पहलवानों के मंच का दुरूपयोग कर रहे हैं. एथलीटों को यह याद रखना चाहिए कि हम पूरे देश के हैं.' गौरतलब है कि बृजभूषण के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट की मांग को लेकर भारत के शीर्ष पहलवानों के सड़कों पर उतरने के छह दिन बाद दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को एफआईआर दर्ज की थी.

Advertisment

शनिवार को प्रियंका गांधी पहुंची थीं धरनास्थल पर

बबीता फोगाट का बयान उस दिन आया जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने विरोध करने वाले पहलवानों से मुलाकात की, जिनका नेतृत्व ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक कर रहे हैं. गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ और एशियाड पदक विजेता विनेश फोगट बबिता की चचेरी बहन हैं. इस बीच पहलवानों के जारी विरोध-प्रदर्शन के बीच भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण सिंह ने शनिवार को कहा कि वह निर्दोष हैं और जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं. गौरतलब है कि पिछले रविवार को टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया और विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता विनेश फोगट सहित कई राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पहलवानों ने जंतर-मंतर पर अपना धरना फिर से शुरू कर दिया और आरोपों की जांच करने वाले निरीक्षण पैनल के निष्कर्षों का सार्वजनिक खुलासा करने की मांग की.

यह भी पढ़ेंः Krishnanand Rai Murder Case: बाहुबली मुख्तार अंसारी दोषी करार, 10 साल की सजा

बजरंग पूनिया ने प्रदर्शन खत्म कराने के लिए लगाए ऐसे आरोप

शनिवार को ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया ने इंस्टाग्राम पर आरोप लगाया कि पहलवानों के विरोध स्थल पर बिजली काट दी गई. इसके अलावा दिल्ली पुलिस पर जंतर-मंतर पर भोजन और पानी की आपूर्ति बंद करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बैरिकेड्स भी लगा दिए गए हैं. पहलवानों को भी प्राथमिकी दर्ज होने के कुछ मिनट बाद अपना आंदोलन समाप्त करने के लिए कहा गया उन्होंने अपने अनुयायियों को एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र में बताया. गौरतलब है कि महिला पहलवानों द्वारा जनवरी में विरोध प्रदर्शन पर बैठने के तीन महीने बाद पहलवान जंतर मंतर लौट आए. उन्होंने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष और संस्था के अन्य कोचों के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए. पहलवानों ने दावा किया कि उनसे किए गए वादे पूरे नहीं किए गए और आश्वासन के बावजूद उनकी मांगें पूरी नहीं की गईं. 

HIGHLIGHTS

  • धरने में शामिल विनेश फोगाट की चचेरी बहन बबिता ने ट्वीट कर दिया सख्त संदेश
  • कहा- कुछ नेता राजनीतिक करियर चमकाने पहलवानों के मंच का दुरूपयोग कर रहे
  • बीते इतवार तीन महीने बाद कुश्ती संघ अध्यक्ष के खिलाफ पहलवान जंतर मंतर पर लौट आए
प्रियंका गांधी वाड्रा Wrestlers Agitation बबिता फोगाट Wrestlers protest विनेश फोगाट wfi chief कुश्ती विवाद brijbhushan sharan singh priyanka-gandhi-vadra vinesh phogat babita phogat
Advertisment
Advertisment