Advertisment

‘बेटी की शादी के लिए नकद, कपड़े और जेवर रखे थे, सब जल गया, क्या करें’, बांदा अग्निकांड के पीड़ित पिता का फूटा दुख

उत्तर प्रदेश के बांदा में हाल ही में भीषण आग के कारण दो दर्जन से अधिक घर जलकर खाक हो गए थे. आग के कारण बेटी की शादी के लिए संजोई गई पिता की सारी संपत्ति नष्ट हो गई. प्रशासन नुकसान का सर्वे कर रहा है. उन्होंने उचित मुआवजा देने का आश्वासन दिया है.

author-image
Publive Team
New Update
FIre Breakout

FIre Breakout ( Photo Credit : Social Media)

Banda Fire: हमें समझ नहीं आ रहा है कि अब हम अपनी बिटिया की शादी कैसे करें. गहना, जेवर, कपड़ा सब कुछ जलकर खाक हो गया. यह दुख है उस बाप का, जिसका घर कुछ दिन पहले ही जलकर राख हुआ था. दरअसल, उत्तर प्रदेश के बांदा में कुछ दिन पहले दो दर्जन से अधिक घर जलकर खाक हो गए थे. गनीमत रही कि भीषण आग से किसी की जान नहीं गई. हालांकि, घटना में मजदूरों और किसानों को काफी अधिक नुकसान हुआ. उनका सब कुछ उजड़ गया. अग्निकांड में एक घर ऐसा भी जला, जहां कुछ दिनों में बिटिया के ब्याह की शहनाइयां बजनी थी. पिता ने अपनी बेटी की शादी के लिए जन्म भर से संजोई हुई सारी संपत्ति गंवा दी. पाई-पाई जोड़कर इकट्ठा किया गया दहेज का सामान भी इसमें जल गया. आइये जानते हैं इस पिता का दुख… 

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- UPSC: मां हुई बेहोश तो पिता फूट-फूट कर रोने लगे, बेटी को स्कूल में नहीं मिली एंट्री...Viral Video

पीड़ित राममिलन ने बताया कि मैं बेटी की शादी के लिए लड़का देखने गया हुआ था. थोड़ी देर में बेटी का फोन आया. वह बिलख रही थी. मैंने पूछा क्या हुआ तो उसने बताया कि पापा घर में आग लग गई. पूरा समान जल गया. यह सुनते ही मेरे पैरों से जमीन खिसक गई. मैंने तुरंत फोन काटा और भागकर घर पहुंचा. घर जाकर देखा तो मैं दंग रहा गया. घर में रखा पूरा समान जल चुका था. मैंने बेटी की शादी लिए नकद और कपड़े रखे थे. सब कुछ जल गया. अपनी जिंदगी भर की कमाई जोड़-जोड़कर मैंने शादी के लिए समान इकट्ठा किया था. अब मुझे समझ नहीं आ रहा है कि बेटी की शादी कैसे करूं. जो कुछ भी पास था, वह तो जल ही गया.

राममिलन का कहना है कि उन्होंने प्रशासन से मदद के लिए गुहार लगाई है. एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों और नेताओं ने उचित मुआवजा दिलाने की बात कही है.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: किसानों की हुई चांदी, खाते में आए 2,000 रुपए...तुरंत चेक करें अकाउंट

नुकसान का सर्वे कर रहा है प्रशासन

बता दें, पूरा मामल बांदा के बबेरू तहसील के बांघड़ा गांव का है. यहां सिर्फ एक अग्निकांड ने दर्जनों परिवारों को सड़कों पर ला दिया. प्रशासन आग लगने के कारणों की तलाश कर रहा है. राममिलन के घर पर आठ लोग रहते थे. एसडीएम नमन मेहता का कहना है कि पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीमों ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया है. पीड़ितों के नुकसान का सर्वे चल रहा है. इसकी सूची बनाई जा रही है. सभी के लिए राशन और रहने की व्यवस्था की गई है. रिपोर्ट बनने के बाद ही आगे की कार्रवाई करेंगे. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Banda village fire Banda fire news UP house fire Banda fire incident Banda Fire UP News Banda News up news in hindi
Advertisment
Advertisment