Advertisment

Bangladesh MP Murder Case: हूस्न का फंदा.. कोलकाता वाला फ्लैट और 100 करोड़ का सोना! मौत एक, वजह कई...

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनवर की कथित तौर पर हत्या से पहले उन्हें "हनी ट्रैप" में फंसाने के लिए जिस महिला का इस्तेमाल किया गया था, उसे ढाका से हिरासत में लिया गया है.

author-image
Sourabh Dubey
New Update
Bangladesh MP Murder Case

Bangladesh MP Murder Case ( Photo Credit : social media)

बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनवर (MP Anwarul Azim Anwar) की कथित तौर पर हत्या से पहले उन्हें "हनी ट्रैप" में फंसाने के लिए जिस महिला का इस्तेमाल किया गया था, उसे ढाका से हिरासत में लिया गया है. बांग्लादेश पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक, शिलंती रहमान (Shilanti Rahman) नाम की महिला बांग्लादेशी नागरिक है और मुख्य आरोपी अख्तरुज्जमां शाहीन (Akhtaruzzaman Shahin) की प्रेमिका है. मिली जानकारी के मुताबिक, बांग्लादेशी सांसद की हत्या के वक्त शिलंती कोलकाता में ही थी और 15 मई को इस हत्याकांड के मुख्य संदिग्ध हत्यारे अमानुल्लाह अमान के साथ ढाका लौट गई थी.

Advertisment

कौन हैं ये शिलंती रहमान? 

मामले से जुड़ी तफ्तीश में शामिल जांचकर्ताओं को संदेह है कि, शिलंती रहमान का इस्तेमाल बांग्लादेशी सांसद को "हनी ट्रैप" में फंसाने के लिए किया गया होगा. कहा जा रहा है कि, कोलकाता में सांसद की हत्या के बाद वह पिछले 15 मई को मुख्य हत्यारे अमानुल्लाह अमान के साथ ढाका लौट आई थी.

महिला को पुलिस की डिटेक्टिव ब्रांच (डीबी) पहले ही शिलंती को हिरासत में ले चुकी है. अब उससे मामले से जुड़ी पूछताछ की जा रही है.

Advertisment

अधिकारियों का क्या कहना है?

डिटेक्टिव ब्रांच के अधिकारी के मुताबिक, शिलंती सांसद अनवारुल अजीम अनवर हत्याकांड के मास्टरमाइंड अक्तेरुज्जमां शाहीन की प्रेमिका है. अमानुल्लाह अमान और MP अनार के साथ वह पिछले 13 मई को कोलकाता के फ्लैट में दाखिल हुई थी. सांसद अनार को ढाका से कोलकाता ले जाने के लिए शाहीन ने महिला को 'जाल' की तरह इस्तेमाल किया. सारा प्लान बनाने के बाद शाहीन, शिलंती को कोलकाता के फ्लैट में छोड़कर ढाका लौट आया. वहीं शिलंती 15 मई को बांग्लादेश लौट आईं. 

ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस (DMP) की जासूसी शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि, सांसद अनार की हत्या के दौरान शिलंती तीन मंजिला इमारत के एक फ्लैट में रह रही थी. हत्या के बाद वह नीचे उतरी और शव को छुपाने में मदद की.

Advertisment

100 करोड़ के सोने पर हुआ विवाद

इस मर्डर मिस्ट्री में एक और थ्योरी सामने आई है, वो है सोने पर विवाद की. दरअसल बांग्लादेशी सांसद का दोस्त अख्तरुज्जमां शाहीन बांग्लादेशी मूल का अमेरिकी नागरिक है और सोने की तस्करी से जुड़ा है. वह गैरकानूनी धंधों में शुमार था. माना जा रहा है कि, बांग्लादेशी सांसद की हत्या की वजह दोनों के बीच 100 करोड़ टका से ज्यादा का सोने को लेकर चल रहा विवाद था. 

Source : News Nation Bureau

Bangladesh MP Anwarul Azim Murder Anwarul Azim Murder Bangaldesh MP Murder Bangladesh MP Murder Honey Trap
Advertisment
Advertisment