Advertisment

जम्मू-कश्मीर में खंड विकास परिषद के चुनाव सितंबर अंत तक, सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

जम्मू एवं कश्मीर में सितंबर के अंत तक खंड विकास परिषदों के चुनाव कराने की तैयारी चल रही है.

author-image
Deepak Pandey
New Update
जम्मू-कश्मीर में खंड विकास परिषद के चुनाव सितंबर अंत तक, सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम

प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू एवं कश्मीर में सितंबर के अंत तक खंड विकास परिषदों के चुनाव कराने की तैयारी चल रही है. ग्रामीण विकास सचिव शीतल नंदा ने शनिवार को राज्य के उच्चाधिकारियों के साथ यहां संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की. उनके साथ जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल, सूचना निदेशक सेहरिश असगर और बागवानी निदेशक एजाज भट भी उपस्थित रहे. इस दौरान नंदा ने कहा, "राज्य भर में 316 खंड विकास परिषदों (बीडीसी) के लिए चुनाव होंगे. हम तैयारी में लगे हुए हैं और सितंबर अंत तक चुनाव कराने की उम्मीद है."

Advertisment

यह भी पढ़ेंः कई घंटे सड़क पर किया एंबुलेंस का इंतजार, पुलिसकर्मी की गाड़ी में महिला ने दिया बच्चे को जन्म

इस दौरान कंसल ने कहा कि घाटी के 69 पुलिस थाना क्षेत्रों से अब दिन में प्रतिबंध हटा दिए गए हैं. उन्होंने कहा, "50 पुलिस थानों में पहले ही प्रतिबंधों में ढील दे दी गई थी." उन्होंने कहा कि सीमा पार आतंकवाद का खतरा अभी भी मौजूद है और सुरक्षा बल किसी भी चुनौती से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर हैं.

कंसल ने कहा कि संचार लाइनों को बहाल करने की प्रक्रिया भी चल रही है और लैंडलाइन की बहाली के लिए बीएसएनएल के साथ लगातार समीक्षा की जा रही है. उन्होंने कहा, "लैंडलाइन की बहाली में तेजी नहीं आने का एक कारण यह भी है कि कुछ एक्सचेंजों में मैनुअल हस्तक्षेप की आवश्यकता है. हमें अब बताया गया है कि 5300 फोन लाइनों वाले आठ एक्सचेंज के अब बहाल होने की संभावना है."

Advertisment

यह भी पढ़ेंः अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर BJP के 3 बड़े दिग्गज नेताओं का अगस्त में हुआ निधन

इसके अलावा सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले साल की इसी अवधि में 89 मीट्रिक टन के मुकाबले घाटी से अब तक 1.20 मीट्रिक टन फल भेजे जा चुके हैं.

Source : आईएएनएस

bdc election Block Development Council Election jammu kashmir election jammu-kashmir
Advertisment
Advertisment