Advertisment

बेंगलुरु: बिस्तर के नीचे मिले 42 करोड़ नकदी, चुनावी फंडिंग के जुड़े तार

सीएम के.चन्द्रशेखर राव की अगुवाई वाले राज्य में कांग्रेस के चुनाव अभियान की फंडिंग को लेकर पड़ोसी राज्य से 1,500 करोड़ रुपए का हिस्सा था

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rupee

42 करोड़ रुपए की नकदी मिली( Photo Credit : social media)

बेंगलुरु के एक घर में गुरुवार देर रात बिस्तर के नीचे 22 बक्सों 42 करोड़ रुपए की नकदी मिली है. यह कैश एक पूर्व महिला पार्षद और उसके पति पर आयकर छापे के बाद बरामद हुआ. तेलंगाना के वित्त मंत्री हरीश राव ने अब इस बरामदगी को चुनावी फंडिंग लिंक किया है. भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता के अनुसार, यह धन तेलंगाना टैक्स के नाम पर बिल्डरों, स्वर्ण व्यवसायियों और ठेकेदारों से एकत्र किया गया. सीएम के.चन्द्रशेखर राव की अगुवाई वाले राज्य में कांग्रेस के चुनाव अभियान की फंडिंग को लेकर पड़ोसी राज्य से 1,500 करोड़ रुपए का हिस्सा था. 

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हरीश राव का आरोप है कि कांग्रेस यहां चुनाव जीतने को लेकर तेलंगाना में पैसा लगाने का प्रयास कर रही है. वह टिकट को बेचने का काम कर रही है. उन्होंने कहा, मगर वे यहां जीतेंगे नहीं.” बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव का आरोप है कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनावों में वोट खरीदने को लेकर तेलंगाना में करोड़ों रुपए खर्च करने में लगी है. 

भाजपा के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सी.एन.अश्वथ नारायण ने भी कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाए है कि यह पैसा पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर धन जुटाने के लिए कमीशन के रूप में ठेकेदारों से एकत्र किए गए. उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस सरकार के खिलाफ आरोप सबूतों के साथ साबित होंगे. 

Source : News Nation Bureau

KCR Party newsnation Bengaluru 42 crore rupee cash Income Tax news Telangana Assembly Election newsnationtv Telangana Election
Advertisment
Advertisment