Advertisment

Bengaluru Cafe blast: NIA को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य संदिग्ध से मिलने वाला एक शख्स गिरफ्तार

Bengaluru Cafe blast: CCTV फुटेज से जारी तस्वीर के आधार पर ये गिरफ्तारी हुई. बताया जा रहा है कि संदिग्ध बेल्लारी का निवासी है. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
blast

Bengaluru Cafe blast( Photo Credit : social media)

Bengaluru Cafe blast: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे आईईडी विस्फोट मामले में प्रमुख संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शब्बीर नाम के संदिग्ध को कर्नाटक के बेल्लारी जिले से पकड़ा गया. उससे पूछताछ हो रही है. अभी तक उसकी पूरी पहचान नहीं बताई गई है. इस शख्स को सीसीटीवी फुटेज से जारी तस्वीर के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि ये संदिग्ध बेल्लारी का ही रहने वाला है. 

Advertisment

शब्बीर को गिरफ्तार किया

कर्नाटक पुलिस के अनुसार, बंगलूरू कैफे धमाके में संदिग्ध से मिलने वाले एक शख्स शब्बीर को गिरफ्तार किया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एनआईए ने बताया कि शब्बीर को इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में एक प्रमुख संदिग्ध के रूप में बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: Holi Special Train: होली पर UP- बिहार जाने वालों की चिंता हुई खत्म, रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट की जारी

Advertisment

इस कैफे को आठ दिन बाद खोला गया है. इसे नौ मार्च को दोबारा खोला गया. रामेश्वरम कैफे के सह-संस्थापक राघवेंद्र राव के अनुसार, हम भविष्य में इस तरह की किसी भी घटना को रोकने को लेकर बड़े कदम को उठाने की कोशिश कर रहे हैं. इस दौरान सुरक्षा टीम को मजबूत करने में लगे हैं. 

10 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान

एनआईए ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके के सिलसिले में हमलावर के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया गया है. एजें​सी ने कहा कि सूचना देने वालों की पहचान को गुप्त रखा जाएगा. एजेंसी ने हमलावर की एक तस्वीर भी साझा की है. आपको बता दें कि बेंगलुरु के ब्रुकफील्ड क्षेत्र में एक लोकप्रिय भोजनालय, द रामेश्वरम कैफे में एक बैग रखते हुए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज ली गई थी.

Advertisment

हमलावर टोपी, काली पैंट और काले जूते में देखा गया

एनआईए की ओर से जारी तस्वीर में हमलावर टोपी, काली पैंट और काले जूते के साथ देखा गया है. एनआईए ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, "एनआईए ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे विस्फोट केस में हमलावर के बारे में जानकारी देने के लिए 10 लाख   रुपये के नकद इनाम का ऐलान किया गया है. मुखबिरों की पहचान गोपनीय रखी जाएगी."

Source : News Nation Bureau

Rameshwaram cafe Bengaluru Cafe Blast रामेश्वरम कैफे newsnation बंगलूरू धमाका NIA gets big success
Advertisment
Advertisment