Advertisment

भगवंत मान ने अपने ही मंत्री को किया बर्खास्त, 26 मई तक के लिए हिरासत में भेजा

देश के इतिहास में दूसरी बार एक मुख्यमंत्री ने सीधे अपने मंत्री पर कड़ी कार्यवाही की है. सीएम मान ने कहा कि एक पर्सेंट भ्रष्टाचार भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

author-image
Nihar Saxena
एडिट
New Update
Bhagwant Mann

पंजाब के सीएम का करप्शन के खिलाफ बड़ा एक्शन.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के भ्रष्टाचार विरोधी मॉडल के तहत अब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ी कार्यवाही की है. कमीशनबाजी के आरोप में सबूत मिलने पर सीएम मान ने अपने ही स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया है. मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार में लिप्त होने के पुख़्ता सबूत मिले हैं. सिंगला अधिकारियों से ठेके पर एक पर्सेंट कमीशन की मांग कर रहे थे. देश के इतिहास में दूसरी बार एक मुख्यमंत्री ने सीधे अपने मंत्री पर की कड़ी कार्यवाही की है. सीएम मान ने कहा कि एक पर्सेंट भ्रष्टाचार भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सीएम मान के बर्खास्त करने के बाद एसीबी ने डॉ सिंगला को गिरफ्तार भी कर लिया. उन्हें 26 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है. 

Advertisment

एक दशक पहले शामिल हुए थे आप में सिंगला

मुख्यमंत्री मान ने बर्खास्त मंत्री के खिलाफ पुलिस को मामला दर्ज करने के निर्देश भी दिए हैं. जानकारी के मुताबिक लगभग एक दशक पहले विजय सिंगला आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. पंजाब के हालिया विधानसभा चुनाव में डॉ. विजय सिंगला ने मानसा से प्रसिद्ध गायक और कांग्रेस उम्मीदवार सिद्धू मूसेवाला को 60,000 से अधिक वोटों से हराया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक विजय सिंगला ने ठेके के आवंटन में ठेकेदार से 1 परसेंट कमीशन की मांग रखी थी. 

सीएम मान ने कहा जारी रहेगा करप्शन के खिलाफ युद्ध

अपने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल ने मुझे कहा था कि मैं एक पैसे की रिश्तखोरी, बेईमानी बर्दाश्त नहीं करूं. मैंने उन्हें वचन दिया था ऐसा नहीं होगा. हम आंदोलन से निकले हुए लोग हैं, और वह आंदोलन भ्रष्टाचार के खिलाफ था. जनता ने बहुत उम्मीदों से आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई है, उस उम्मीद पर खरा उतरना हमारा कर्तव्य है. जबतक अरविंद केजरीवाल जैसे भारत मां के बेटे हैं और भगवंत मान जैसे सिपाही हैं, भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ महायुद्ध जारी रहेगा. साल 2015 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने एक मंत्री को भ्रष्टाचार के मामले में बर्खास्त किया था. आज देश में ऐसा दूसरी बार हो रहा है.’

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • ठेकेदार से एक फीसदी कमीशन मांगने का लगा है आरोप
  • शुरुआती जांच में आरोप सही पाए जाने पर बर्खास्तगी
भगवंत मान मंत्री पंजाब Bhagwant Mann Health Minister No Corruption punjab भ्रष्टाचार Minister बर्खास्त Sacks
Advertisment
Advertisment