Advertisment

शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट, हरियाणा-पंजाब ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में ऐलान किया कि भगत सिंह की जयंती के ठीक पहले एयरपोर्ट का नाम बदला जाएगा. बता दें कि 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती है. इस साल पंजाब में भगत सिंह को लेकर राजनीति चर्चा में रही....

author-image
Shravan Shukla
New Update
Bhagwant Mann

Bhagwant Mann( Photo Credit : Twitter/ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि चंडीगढ़ इंटरनैशनल एयरपोर्ट अब शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में ऐलान किया कि भगत सिंह की जयंती के ठीक पहले एयरपोर्ट का नाम बदला जाएगा. बता दें कि 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती है. इस साल पंजाब में भगत सिंह को लेकर राजनीति चर्चा में रही. प्रधानमंत्री की इस घोषणा का पंजाब की सरकार ने स्वागत किया है. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है और वो खुद को भगत सिंह के सिद्धांतों पर चलने वाली बताती रही है.

Advertisment

पंजाब के मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

अहमदाबाद में मौजूद रहे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पीएम मोदी की घोषणा का स्वागत किया. भगवंत मान ने कहा कि इस मुद्दे पर हरियाणा के उड्डयन मंत्री दुष्यंत चौटाला से बात की थी, जिसके बाद सहमति बनी थी. हमने उड्डयन मंत्री को पत्र लिखकर मोहाली-चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने के लिए कहा था. मुझे खुशी है की PM ने इसकी घोषणा की. मैं उनका धन्यवाद करता हूं.

Advertisment

हरियाणा ने भी किया स्वागत

इस मामले में हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने हरियाणा के लोगों और हरियाणा विधानसभा में सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव, चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखे जाने की मांग को पूरा किया.

पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में की घोषणा

Advertisment

बता दें कि 'मन की बात' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बारे में घोषणा की थी. उन्होंने कहा, '28 सितंबर को अमृत महोत्सव का विशेष दिन आ रहा है. इस दिन हम भारत मां के वीर सपूत भगत सिंह जी की जयंती बनाएंगे. हमने एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है. यह तय किया है कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम अब शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखा जाएगा। इसकी लंबे समय से प्रतीक्षा थी.'

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • चंडीगढ़ एयरपोर्ट को शहीद भगत सिंह का मिला नाम
  • पीएम मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में की घोषणा
  • पंजाब और हरियाणा की सरकारों ने किया स्वागत
चंडीगढ़ एयरपोर्ट मन की बात Bhagwant Mann शहीद भगत सिंह
Advertisment
Advertisment