Advertisment

RSS का राम मंदिर निर्माण पर ऐलान, कहा- जरुरत पड़ी तो होगा 1992 जैसा आंदोलन

आरएसएस (RSS) के कार्यकारी प्रमुख भैयाजी जोशी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया हैं. उन्होंने कहा है कि जरुरत पड़ेगा तो फिर से 1992 की तरह राम मंदिर के लिए आंदोलन किया जाएगा. राम मंदिर निर्माण को लेकर इंतजार बहुत लंबा हो गया है.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
RSS का राम मंदिर निर्माण पर ऐलान, कहा- जरुरत पड़ी तो होगा 1992 जैसा आंदोलन

RSS का राम मंदिर पर ऐलान, कहा- जरुरत पड़ी तो होगा 1992 जैसा आंदोलन

राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से जनवरी 2019 तक सुनवाई टाले जाने के बाद से बयानबाजी का दौर लगातार जारी है. आरएसएस (RSS) के कार्यकारी प्रमुख भैयाजी जोशी ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया हैं. उन्होंने कहा है कि जरुरत पड़ेगा तो फिर से 1992 की तरह राम मंदिर के लिए आंदोलन किया जाएगा. राम मंदिर निर्माण को लेकर इंतजार बहुत लंबा हो गया है.

Advertisment

भैयाजी जोशी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राम सबके दिल में रहते हैं पर वो प्रकट मंदिरों के द्वारा होते हैं. हम चाहते हैं कि मंदिर बने. काम में कुछ बाधाएं अवश्य हैं और हम अपेक्षा कर रहे हैं कि न्यायालय हिंदू भावनाओं को समझकर निर्णय देगा.

Advertisment

पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि जिस तरह 1992 में आंदोलन किया गया था क्या उस तरीके का आंदोलन किया जाएगा तो उनका जवाब था कि जरुरत पड़ी तो जरूर करेंगे. अध्यादेश के सवाल पर भैयाजी जोशी ने कहा कि अध्यादेश जिनके मांगना है वो मांगेगे, ला सकते हैं कि नहीं वो निर्णय सरकार को करना है.

Advertisment

और पढ़ें : संघ का अल्‍टीमेटम, राम मंदिर मुद्दे पर अध्‍यादेश लाने पर विचार करे मोदी सरकार

गौरतलब है कि इससे पहले संघ विचारक और राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा ने राम मंदिर निर्माण के लिए प्राइवेट बिल लाने की बात कही थी. राकेश सिन्हा ने ट्वीट कर कहा कि जो लोग बीजेपी और आरएसएस को उलाहना देते रहते हैं कि राम मंदिर की तारीख बताए, उनसे सीधा सवाल है कि क्या वे मेरे प्राइवेट मेंबर बिल का समर्थन करेंगे?

Source : News Nation Bureau

Ram TempleAmit Shah Bhaiyyaji Joshi Ayodhya Temple ram-mandir
Advertisment
Advertisment