Advertisment

Bharat Jodo Yatra की दिल्ली में एंट्री, राहुल बोले- हम प्यार की दुकान खोलने आए

भारत जोड़ो यात्रा के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन हजार किलोमीटर की दूरी तय  कर अब दिल्ली में प्रवेश कर गए हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rahul gandhi

rahul gandhi( Photo Credit : ani)

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) तीन हजार किलोमीटर की दूरी तय कर अब दिल्ली में प्रवेश कर गए हैं. भारत जोड़ो यात्रा ने शनिवार की सुबह बदरपुर बॉर्डर से दिल्ली में एंट्री की. राहुल का काफिला इंडिया गेट से होते हुए गुजरेगा. दिल्ली में यात्रा सात संसदीय क्षेत्रों में विभिन्न पड़ाव तय करेगी. इसकी कमान पूर्व स्थानीय सांसदों को दी गई है. यात्रा में पार्टी के आला नेता, कलाकार, खिलाड़ियों के साथ हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे. हजारों यात्रा पास जारी किए गए हैं. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि यात्रा में करीब 50 हजार से ज्यादा लोगों सम्मलित हो सकते हैं. ये यात्रा करीब 10:30 बजे आश्रम चौक के नजदीक पहुंचेगी.

Advertisment

शाम 04:30 बजे लाल किला पर यात्रा खत्म होगी. यात्रा की वजह से कई जगहों पर जाम लगने की आशंका जताई गई है. इस कारण दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है. इस दौरान राहुल गांधी ने अपने बयान में कहा, 'कुछ लोग नफरत फैला रहे हैं लेकिन देश का आम आदमी अब प्यार की बात कर रहा है. हर राज्य में लाखों लोग यात्रा में शामिल हुए हैं. मैंने आरएसएस-बीजेपी के लोगों से कहा है कि हम यहां आपके नफरत के 'बाजार' में प्यार की दुकान खोलने आए हैं.'

Advertisment

क्या है यात्रा का रूट 

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोग दोपहर में आश्रम चौक के नजदीक धर्मशाला में लंच और विश्राम करने वाले हैं. इसके बाद यात्रा निजामुद्दीन, इंडिया गेट सर्किल, आईटीओ, दिल्ली कैंट, दरियागंज से होते हुए लालकिला पहुंचेगी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ  पार्टी के कई नेता राजघाट, वीरभूमि और शक्ति स्थल और शांति वन जाएंगे. यहां पर वे  श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

यात्रा को लेकर निर्देश

Advertisment

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश का कहना है कि उनकी पार्टी सरकार की ओर से जारी सभी कोविड गाइलाइन का पालन करेगी. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा कोरोना को लेकर राजनीति कर रही है. इस तरह से यात्रा को बदनाम करने की कोशिश हो रही है. वहीं दिल्ली कांग्रेस ने यात्रा में शामिल अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को मास्क पहनकर आने का निर्देश दिया है. 

7 सितंबर से शुरू हुई थी यात्रा

गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी (Kanyakumari) से आरंभ हुई थी. इस यात्रा ने 9 राज्यों का सफर तय किया. इन राज्यों में तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के क्षेत्र शामिल हैं. कुछ दिन के विश्राम के बाद पदयात्रा 3 जनवरी 2023 को दोबारा से शुरू होगी. नए साल में यात्रा यूपी, हरियाणा के बाद पंजाब और जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना होगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • यात्रा में करीब 50 हजार से ज्यादा लोग सम्मलित हो सकते हैं
  • आला नेता के साथ हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे
  • भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से आरंभ हुई थी

Source : News Nation Bureau

rahul gandhi bharat jodo yatra Bharat Jodo Yatra Enter Delhi delhi Bharat Jodo Yatra in Delhi rahul gandhi bharat jodo yatra
Advertisment
Advertisment