Advertisment

Biden security lapse: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन की सुरक्षा में बड़ी चूक, जवानों ने पकड़ा

Biden security lapse: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक हुई हैं हलांकि, जवानों की सूझबूझ से हादसा टल गया.

author-image
Vikash Gupta
एडिट
New Update
Joe biden

Joe biden ( Photo Credit : News Nation)

Biden security lapse: G20 के बैठक दिल्ली में बड़े ही सफलता के साथ किया जा रहा है. शनिवार को सभी विदेशी मेहमानों को रात्री भोज दिया गया. इसमें आए सभी विदेशी मेहमानों के साथ राज्यों के सीएम भी आए थे. इससे इतर एक बड़ी घटना सामने आई है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. हलांकि, सुरक्षा गार्डों की मदद से एक बड़ी घटना होने से टल गई. सुरक्षा जवानों ने बाइडेन के काफिले की कार के एक ड्राइवर को पकड़ लिया और कस्टडी में रख लिया है.

Advertisment

घटना शनिवार की

जानकारी के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले में कई गाड़ियां शामिल थी. इस काफिले के एक कार ड्राइवर ने कार में कुछ प्राइवेट पैसेंजर को बैठा लिया था. हलांकि, इस अर्टिगा कार पर सुरक्षा और पहचान के कई स्टीकर लगे हुए थे. जिसके बाद सुरक्षा जवानों ने ड्राइवर से पूछताछ कर गाड़ी को जब्त कर ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है. जानकारी के अनुसार ये घटना शनिवार सुबह की है. कार ड्राइवर को ताज मान सिंह के गेस्ट की ओर कॉल आया. जिसके बाद ड्राइवर अमेरिकी राष्ट्रपति के काफिले को छोड़ गेस्ट को लेने चला गया. इसके बाद ड्राइवर गेस्ट को पिक कर ताज मान सिंह होटल पहुंचा.

वियतनाम के लिए रवाना

Advertisment

गाड़ी पर स्टीकर देखकर जवानों को शक हुआ. इसके बाद पुलिस ने ड्राइवर और सभी सवारियों से पूछताछ शुरू कर दी. हलांकि, कुछ संदिग्ध न पाए जाने के बाद पुलिस ने ड्राइवर और पैंसेजर को छोड़ दिया गया. इसके बाद पुलिस ने अर्टिगा कार को बाइडेन के काफिले से निकाल दिया गया. भारत की ओर से अमेरिका को काफिले के लिए 55 से 60 कार दी गई थी. हलांकि अमेरिकी राष्ट्रपति अपनी कार द बीस्ट से ही चलते हैं. भारत का दौरा खत्म कर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन वियतनाम के लिए रवाना हो गए.

Source : News Nation Bureau

joe-biden president biden joe biden security news biden security breach security lapse joe biden security biden joe biden security lapse Security Breach
Advertisment
Advertisment