Advertisment

आज की मुख्य खबरें : भीषण गर्मी के बीच NEET परीक्षा को लेकर जारी है बवाल, पीएम मोदी ने इटली में दुनिया को दिया अहम मंत्र

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. लू का प्रकोप जारी रहेगा. इस भीषण गर्मी के बीच देश में नीट परीक्षा को लेकर हंगामा जारी है. एनटीए के परीक्षा आयोजित करने के तरीके पर कई सवाल उठाए गए हैं

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
today big news

आज की मुख्य खबरें( Photo Credit : News Nation)

देश में भीषण गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. इन सबके बीच पीएम मोदी ने इटली में चल रहे G7 बैठक में हिस्सा लिया, जहां उन्होंने कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की. पीएम मोदी ने सबमिट के दौरान कहा कि भारत एआई के लिए राष्ट्रीय नीति बनाने वाले कुछ देशों में से एक है. वहीं, देश में NEET परीक्षा को लेकर हंगामा चल रहा है. NEET UG पेपर लीक और इसकी सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की. बीजेपी और आरएसएस की अंदरूनी कलह के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में आरएसएस प्रमुख से मुलाकात करेंगे. वहीं आज अमेरिका के फ्लोरिडा में भारत और कनाडा के बीच टी-20 वर्ल्ड कप मैच भी होगा. आइए जानते हैं, आज की कुछ खबरें, जो अहम रहेंगी. 

Advertisment

1. दिल्ली-एनसीआर समेत भीषण गर्मी से अभी लोगों को राहत नहीं मिलनी वाली है. वहीं, यूपी और बिहार में भी गर्मी और तेज धूप का दौरा जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक, लू अभी कुछ हफ्तों तक चलेगी. वहीं, मानसून आने में इस बार लेट हो सकता है. 

2. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली में चल रही 50वें G7 बैठक में शामिल हुए हैं. इस अहम मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि टेक्नोलॉजी को विनाशकारी नहीं, बल्कि रचनात्मक बनाना होगा. तभी हम एक बेहतर समाज की नींव रख सकते हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने इटली के पीएम जॉर्जिया मेलोनी, यूके के पीएम ऋषि सुनक समेत कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठक की.

3. NEET को लेकर बवाल जारी है. बच्चों के भविष्य को लेकर सुप्रीम कोर्ट भी बेहद सख्त हो गया है. कोर्ट ने NEET परीक्षा आयोजित करने वाली NTA से कई सवाल पूछे हैं. NEET UG पेपर लीक और इसकी सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की. कोर्ट ने कहा कि एनटीए दो हफ्ते के भीतर इस पर अपना पक्ष रखे. याचिकर्ता ने आरोप लगाया है कि नीट एग्जाम के पेपर लीक किए गए और इसके लिए मोटे पैसे लिए गए. इस संबंध में बिहार से 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

4. सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर में आरआरएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब बीजेपी और आरएसएस के बीच ठीक से तालमेल नहीं बन पा रहा है. ऐसे में यह बैठक काफी अहम हो जाती है.

5. आज भारत और कनाडा के बीच टी-20 वर्ल्ड कप मुकाबला होगा. वहीं, पाकिस्तान 2009 के बाद टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है. बता दें कि फ्लोरिडा में आयरलैंड और यूएसए के बीच मैच होने वाला था लेकिन खराब मौसम के कारण आखिर मैच रद्द हो गया. 

Source : News Nation Bureau

NTA G7 Meeting PM modi PM Modi Italy neet exam
Advertisment
Advertisment