Advertisment

MP राजस्थान और छत्तीसगढ़ के पर्यवेक्षकों की घोषणा, बीजेपी ने इन नेताओं को दी जिम्मेदारी

बीजेपी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नामों का चयन करने के लिए तीनों राज्यों में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. अब रविवार तक तीनों राज्यों के सीएम के नामों की घोषणा की जा सकती है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Modi and Rajnath singh

BJP( Photo Credit : Social Media)

बीजेपी ने तीन राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए आज पर्यवेक्षकों के नाम की घोषणा कर दी. पार्टी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया है. इसके साथ ही विनोद तावड़े और सरोज पांडे को भी राजस्थान के पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लखेड़ा को मध्य प्रदेश का पर्यवेक्षक बनाया है. वहीं छत्तीसगढ़ में पार्टी ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनवाल और दुष्यंत गौतम को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: महंगा नहीं होगा होम और कार लोन, RBI ने की घोषणा, रेपो रेट 6.50 फीसदी

रविवार तक हो सकता है तीनों राज्यों के सीएम के नामों का ऐलान

बता दें कि बीजेपी ने पांच राज्य के विधानसभा चुनाव में तीन- राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में प्रचंड बहुमत हासिल किया. लेकिन बीजेपी ने अभी तक तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री के नामों का ऐलान नहीं किया. अब बीजेपी ने तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया. ये पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक में विधायकों की राय लेंगे. उसके बाद बीजेपी आलाकमान मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाएगी. ऐसा माना जा रहा है कि रविवार तक तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री ने नामों का ऐलान हो सकता है.

ये भी पढ़ें: CISCE Exam 2024 Time Table: CISE और ISC बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी, यहां देखें एग्जाम का पूरा शेड्यूल

तीनों राज्यों में बिना सीएम के चेहरे चुनाव लड़ी बीजेपी

बता दें कि पिछले महीने राजस्तान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुए चुनाव में बीजेपी ने किसी को भी सीएम पद का चेहरा नहीं बनाया. बावजूद इसके बीजेपी ने तीनों राज्यों में प्रचंड जीत हासिल की. ऐसे में पार्टी के सामने सबसे बड़ी चुनौती तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री का चुनाव करना है. क्योंकि बीजेपी आलाकमान इन्हीं चेहरों के दम पर आगामी लोकसभा चुनाव के सभी समीकरण साधने की कोशिश करेगी. इसके अलावा पार्टी स्थानीय बगावत को भी इन्हीं नामों के सहारे रोकेगी.

HIGHLIGHTS

  • बीजेपी ने तीनों राज्यों में नियुक्त किए पर्यवेक्षक
  • एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के सीएम का करेंगे फैसला
  • रविवार तक हो सकता है सीएम के नामों का ऐलान
Advertisment

Source : News Nation Bureau

madhya pradesh election chhattisgarh election 2023 Next CM of Rajasthan rajasthan madhya-pradesh BJP Observers madhya-pradesh-news rajnath-singh
Advertisment