logo-image
लोकसभा चुनाव

राहुल गांधी के 'हिंदू' वाले बयान पर छिड़ा सियासी घमासान, BJP नेता कर रहे माफी की मांग

सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए अपनी टिप्पणी से हंगामा खड़ा कर दिया. अब भाजपा के तमाम दिग्गज नेता, सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की जमकर आलोचना कर रहे हैं. 

Updated on: 01 Jul 2024, 05:52 PM

नई दिल्ली:

सोमवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए अपनी टिप्पणी से हंगामा खड़ा कर दिया, उन्होंने कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे "केवल हिंसा, नफरत और झूठ के बारे में बात करते हैं." राहुल गांधी के भाषण को बीच में रोकते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समुदाय को "हिंसक" के रूप में चित्रित करना एक गंभीर मामला है. इस बातचीत के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से माफी की मांग की है. वहीं अब भाजपा के तमाम दिग्गज नेता, सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की जमकर आलोचना कर रहे हैं. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने एक्स अकाउंट पर संसद का एक वीडियो शेयर करते हुए, लिखा कि- हिंदू हिंसा करते हैं, झूठ बोलते हैं और नफरत फैलाते हैं… यह बोलकर राहुल गांधी ने करोड़ों हिंदुओं का अपमान किया है. इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए. देखिए पोस्ट: 

वहीं उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से लंबा-चौड़ा पोस्ट कर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जमकर आलोचना की है. उन्होंने अपने पोस्ट में राहुल गांधी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि- हिंदू भारत की मूल आत्मा है. हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है. गर्व है कि हम हिंदू हैं! मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई, स्वयं को 'एक्सीडेंटल हिंदू' कहने वाली जमात के 'शहजादे' को यह बात भला कैसे समझ आएगी? आपको विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल जी! आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है. देखिए पोस्ट:

भाजपा नेता और पूर्व अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने राहुल बनाम पीएम मोदी की वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, कुछ लोग सुधरेंगे नहीं. उनसे कहूंगी - हिंदू ना पद से है, ना प्रतिष्ठा से. हम हिंदू तन, मन, विचार, व्यवहार और संस्कार से हैं. सनातन का परम सत्य है - हिंदू और हिंसा पर्याय नहीं.

भाजपा राष्ट्रीय अध्यत्क्ष जेपी नड्डा ने भी राहुल गांधी की आलोचना करते हुए पोस्ट किया कि, विपक्ष के नेता ने हमारे मेहनती किसानों और बहादुर सशस्त्र बलों से संबंधित मामलों सहित कई मामलों में स्पष्ट रूप से झूठ बोला. एमएसपी और अग्निवीर पर झूठे दावों के लिए केंद्रीय मंत्रियों द्वारा उनकी विधिवत तथ्य-जांच की गई. अपनी घटिया राजनीति के लिए वह हमारे किसानों और सुरक्षा बलों को भी नहीं बख्शेंगे.