Advertisment

बीजेपी इन महारथियों के जरिए जीतेगी विधानसभा चुनाव, जानें अमित शाह की नई रणनीति

बीजेपी अध्यक्ष ने मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को सौंपा है. जबकि प्रकाश जावडेकर को राजस्थान और जेपी नड्डा को तेलंगाना का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है.

author-image
abhiranjan kumar
एडिट
New Update
बीजेपी इन महारथियों के जरिए जीतेगी विधानसभा चुनाव, जानें अमित शाह की नई रणनीति

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने विधानसभा चुनावों के लिए प्रभारियों की लिस्ट जारी कर दी है. अमित शाह ने मुकुल राय को पश्चिम बंगाल चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाया है. वहीं अरविंद मेनन को सह प्रभारी नियुक्त किया है. बीजेपी अध्यक्ष ने मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को सौंपा है. जबकि प्रकाश जावडेकर को राजस्थान और जेपी नड्डा को तेलंगाना का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है.

Advertisment

धर्मेंद प्रधान को 2004 में त्रिपुरा और 2008 में छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया था. इन दोनों जगहों पर पार्टी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था. वहीं जावड़ेकर को इससे पहले कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया, जहां बीजेपी तमाम कयासों को दरकिनार कर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी.

बता दें कि जल्द ही इन सभी राज्यों में विधान सभा चुनाव होने हैं. बीजेपी चाहती है कि सभी राज्यों में उनकी सरकार बने. इससे पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी की सरकार है. वहीं पार्टी की कोशिश है कि तेलंगाना में भी उनकी सरकार बने.

Source : News Nation Bureau

bjp president amit shah vidhan sabha election
Advertisment
Advertisment