Advertisment

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की तीसरी लिस्ट, अजहरुद्दीन के खिलाफ ये दिग्गज लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी ने जुबली हिल्स से एल दीपक रेड्डी को टिकट दिया है.रेड्डी का सीधा मुकाबला कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन से होगा. जबकि मुर्शिदाबाद से पूसा राजू को टिकट दिया गया है.  

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
telengana

तेलंगाना बीजेपी की तीसरी लिस्ट( Photo Credit : फाइल फोटो)

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 2023 का शंखनाद हो चुका है. 30 नवंबर को राज्य में चुनाव होने हैं. इधर राजनीतिक दलों की ओर से प्रत्याशियों के नामों की ऐलान किया जा रहा है. इसी कड़ी में बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 35 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. राज्य की हाई प्रोफाइल सीटों में से उप्पल सीट पर बीजेपी ने प्रदेश उपाध्यक्ष एवीएसएस परबखबर को अपना उम्मीदवार बनाया है. ये 2014 से 2018 तक विधायक रहे हैं. वहीं, मेडक से पार्टी ने पंजा विजय कुमार को टिकट दिया 

तेलंगाना राज्य सरकार का मौजूदा कार्यकाल जनवरी 2024 में समाप्त हो रहा. अभी तेलंगाना में मुख्यमंत्री केसी राव हैं.

Advertisment

बीजेपी ने जुबली हिल्स से एल दीपक रेड्डी को टिकट दिया है.रेड्डी का सीधा मुकाबला कांग्रेस नेता मोहम्मद अजहरुद्दीन से होगा. जबकि मुर्शिदाबाद से पूसा राजू को टिकट दिया गया है.  ये अभी  बीजेपी ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हैं. वहीं अंबरपेट से कृष्णा यादव, नारायणपेट से आर पांडु रेड्डी, नालगोंडा से एम श्रीनिवास गौड, परकल से पी काली प्रसाद राव को टिकट दिया गया है. वहीं शादनगर से आंदे बबीहा को टिकट दिया गया है.

तीन सांसदों को भी पार्टी ने मैदान में उतारा

बीजेपी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह तेलंगाना में भी तीन सांसदों को मैदान में उतारा है. पार्टी ने पहली लिस्ट में करीमनगर से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार, बोथ से सांसद सोयाम बापू और कोरुतला से सांसद अरविंद धर्मपुरी को अपना कैंडिडेट बनाया है. पार्टी ने एटाला राजेंदर को गजवेल सीट से सीएम केसीआर के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है. 

Source : News Nation Bureau

Telangana News telangana Telangana CM KCR BJP In Telangana
Advertisment