Advertisment

UP Bypolls 2024: बीएल संतोष ने खींचा BJP की जीता का खाका, लिए ये अहम फैसले, चारों खाने चित्त हो जाएगा विपक्ष!

BJP Review Meeting: यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. BJP के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष ने उपचुनाव में पार्टी की जीत का खाका खींचा.

Advertisment
author-image
Ajay Bhartia
एडिट
New Update
BJ Santosh

बीजेपी नेता बीएल संतोष( Photo Credit : X/@BLSanthoshFans)

Advertisment

BJP Review Meeting: यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) वापसी की कोशिश में है. पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष ने शनिवार से लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यालय में नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें की हैं, जिनमें उन्होंने कई अहम फैसले लिए और उपचुनाव में पार्टी की जीत का ऐसा खाका खींचा कि विपक्ष चारों खाने चित्त हो जाएगा.

Advertisment

कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करेंगे

बीएल संतोष यूपी में होने उप चुनावों को लेकर अभी से एक्टिव हो गए हैं. उन्होंने सभी नेताओं को उपचुनाव में मजबूती से लड़कर जीत सुनिश्चित करने का लक्ष्य दिया है. उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होना होगा. उनकी नाराजगी दूर करनी होगी. जो कार्यकर्ता नाराज हैं, उनसे संगठन संपर्क करेगा और उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण करेगा. अगर संगठन स्तर से कार्यकर्ताओं की नाराजगी, नहीं दूर हो पाती है तो सरकार के जो प्रभारी मंत्री हैं, उनको कार्यकर्ता की समस्या से अवगत कराया जाएगा.

विधायकों को दिया ये संदेश

Advertisment

लोकसभा चुनाव में जिन विधायकों ने टिकट नहीं मिलने पर पार्टी को हराने का काम किया उनको भी बीएल संतोष संदेश दिया और कहा कि जिन-जिन विधानसभाओं में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है, उन क्षेत्र के विधायकों को आत्म मंथन और चिंतन करना चाहिए. उन्होंने बताया कि 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. पार्टी सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ता अभी से तैयारी शुरू कर दें.

किसे बनाया जाएगा उम्मीदवार

बीएल संदेश ने साफ किया कि दलित या पिछड़ा अल्पसंख्यक कोई भी बीजेपी का उम्मीदवार हो सकता है जिनकी लोकप्रियता क्षेत्र में अधिक हो और वह जिताऊ कैंडिडेट हो. उन्होंने ये भी बताया कि विधानसभा उपचुनाव के बाद संगठन में लोगों की जिम्मेदारियां बदली जाएगी, जो बेहतर कार्यकर्ता है. उसे बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी फिर चाहे वह बूथ स्तर का कार्यकर्ता क्यों ना हो. 

Advertisment

यूपी की किन सीटों पर होंगे उपचुनाव

उत्तर प्रदेश की 10 में से 9 विधानसभा सीटों पर लोकसभा चुनाव में विधायकों के सांसद चुने जाने के बाद उपचुनाव कराए जा रहे हैं. कानपुर के सीसामऊ की सीट सपा एमएलए इरफान सोलंकी को सजा सुनाए जाने के बाद खाली हुई है. करहल, सीसामऊ, मिल्कीपुर, कटेहरी, कुंदरकी, खैर, गाजियाबाद, फूलपुर, मझवा और मीरापुर विधानसभा सीट पर विधानसभा उप चुनाव होने हैं. 

Source : News Nation Bureau

BJP BL Santosh UP Bypolls 2024
Advertisment
Advertisment