Advertisment

कुवैत से कोच्चि पहुंचे 45 भारतीयों के शव, एयरफोर्स के विमान से लाए गए स्वदेश

कुवैत की एक इमारत में लगी आग में जान गंवाने वाले 45 भारतीयों के शव केरल पहुंच गए हैं. शुक्रवार को एयरफोर्स का विमान शवों को लेकर केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Kochi Airport

IAF Plane ( Photo Credit : ANI)

कुवैत के मंगाफ शहर की एक इमारत में लगी भीषण आग में जान गंवाने वाले 45 भारतीयों के शव भारत पहुंच गए हैं. अग्निकांड में मारे गए 45 भारतीयों के शव लेकर भारतीय वायुसेना का एक विमान शुक्रवार सुबह केरल के कोच्चि एयरपोर्ट पहुंच गया है. बता दें कि कुवैत के मंगाफ शहर में बुधवार को एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी. जिसमें 45 भारतीयों की जान चली गई थी. इसके अलावा फिलीपींस के तीन लोग भी इस आगकांड की भेंट चढ़ गए थे. कुवैत में जान गंवाने वाले भारतीयों के शवों को लाने के लिए गुरुवार को वायु सेना का सी-130जे सुपर हरक्यूलिस विमान भेजा गया था, जो आज सुबह केरल के कोच्चि पहुंच गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: NSA Ajit Doval : ...तो इसलिए पीएम मोदी ने अजित डोभाल पर तीसरी बार जताया भरोसा

श्रद्धांजलि देने एयरपोर्ट पहुंचे सीएम विजयन

बता दें कि कुवैत की इमारत में लगी आग में जान गंवाने वाले 45 भारतीयों के शवों को लेकर एयरफोर्स का सी-130जे सुपर हरक्यूलिस विमान कोच्चि एयरपोर्ट पहुंच गया है. मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन खुल कोच्चि एयरपोर्ट पहुंचे.

जान गंवाने वालों में ज्यादातर केरल के नागरिक

बता दें कि कुवैत में अग्निकांड में जान गंवाने वाले ज्यादातर नागरिक केरल के रहने वाले हैं. 45 मृतकों में से 23 लोग केरल के रहने वाले थे. वहीं सात लोग तमिलनाडु के निवासी थे. जबकि उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश के 3-3 लोग भी इस अग्निकांड में मारे गए. वहीं ओडिशा के दो लोग कुवैत की इमारत में लगी आग की भेंट चढ़ गए. इसके अलावा महाराष्ट्र, कर्नाटक, बिहार, झारखंड, बंगाल, पंजाब और हरियाणा के भी एक-एक नागरिक की इस अग्निकांड में मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर से आतंकियों का किया जाएगा खात्मा, सरकार ने तैयार किया ब्लूप्रिंट, PM बोले- न छोड़ें कोई कसर

Source : News Nation Bureau

Indian Air Force Indian death in Kuwait fire indians death in kuwait Kuwait Fire News Kuwait fire Kuwait Fire Accident News
Advertisment