logo-image
लोकसभा चुनाव

Bomb Threat: देश में 41 एयरपोर्ट और कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट मोड में पुलिस

Bomb Threat: एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ईमेल मंगलवार दोपहर को लगभग 12.40 बजे मिला था, जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों को अलर्ट कर दिया गया था. 

Updated on: 19 Jun 2024, 06:12 AM

New Delhi:

Bomb Threat:  देश में सरकारी और प्राइवेट संस्थानों को बम से उड़ाने की मिलने वाली धमकियों का सिलसिला थम नहीं रहा है. इस क्रम में आज यानी मंगलवार को देश के 41 एयरपोर्ट्स पर बम धमाका करने की धमकी मिली है. यह धमकी ईमेल के पर दी गई है. ईमेल मिलने के बाद पुलिस में हड़कंप मच गया, जिसके बाद हवाई अड्डों की सुरक्षा पढ़ा दी गई. हालांकि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की गई जांच के बाद सारी धमकियों को फेक घोषित कर दिया गया. एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ईमेल मंगलवार दोपहर को लगभग 12.40 बजे मिला था, जिसके बाद सुरक्षा कर्मियों को अलर्ट कर दिया गया था. 

यह खबर भी पढ़ें- UPSC: मां हुई बेहोश तो पिता फूट-फूट कर रोने लगे, बेटी को स्कूल में नहीं मिली एंट्री...Viral Video

वडोदरा डीसीपी पन्ना मोमाया ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह 11:42 बजे एयरपोर्ट पर एक ईमेल प्राप्त हुआ था जिसमें लिखा गया था कि एयरपोर्ट पर बम है. इसके बाद हमने एयरपोर्ट को SOPs के तहत चेक किया गया, कहीं भी कोई बम नहीं मिला. आज के दिन के लिए एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी बढ़ाई गई है. FIR दर्ज़ कर ली गई है, जांच जारी है.

यह खबर भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: किसानों की हुई चांदी, खाते में आए 2,000 रुपए...तुरंत चेक करें अकाउंट

वहीं, राजधानी जयपुर के बनीपार्क इलाके के पारीक कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. साथ में कॉलेज में गोलीबारी की भी धमकी दी गई. सुबह करीब 9 बजे कॉलेज मैनेजमेंट को मेल के जरिए धमकी दी गई है. इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को भी दे दी गई. इसके बाद पारीक कॉलेज को खाली करवाकर सर्च किया गया. मेल मिलने की जानकारी आने के बाद एटीएस, एसओजी, क्यूआरटी और बम निरोधक दस्ते को मौके पर भेज कर सर्च शुरू कराई है. अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु नही मिली है. टीमें सर्च कर रही हैं. वहीं मेल किस आईडी से आया इस पर साइबर टीमें काम कर रही हैं. मेल भेजने वाले ने लिखा- आपके कॉलेज में बम रखा है. जो किसी के बैग में रखा है. कॉलेज के अंदर एक व्यक्ति बंदूक लेकर आएगा जो सभी को गोली मार देगा. आगे मेल में लिखा- हमारे ग्रुप का नाम 'केएनआर' है. हम ही इस हमले के पीछे हैं. हमारे ग्रुप में ही दिल्ली के स्कूल में 1 मई को हमला करवाई थी.