Advertisment

अमरनाथ यात्रा के लिए जा रही बस का ब्रेक फेल, जवानों ने बचाई 40 यात्रियों की जान

जम्मू और कश्मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा के बीच सेना और पुलिस ने अपनी जानबाजी लगा दी. रामबन में एक हादसा होने से बचा लिया. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Cloudburst Amarnath shrine

amarnath yatra( Photo Credit : file photo)

जम्मू और कश्मीर में चल रही अमरनाथ यात्रा के बीच सेना और पुलिस ने अपनी जान की बाजी लगा आज रामबन में एक बड़े हादसे को होने से बचा लिया. दरअसल, रामबन के रामसू के पास अमरनाथ यात्रा में लंगर सेवा देने के बाद सेवादारों की बस का ब्रेक फेल हो गया. जिस समय यह ब्रेक फेल हुआ उस समय बस में कुछ महिलाओं और बच्चों समेत 40 लोग सवार थे. गाड़ी के ब्रेक फेल से डरकर कुछ लोगों ने गाड़ी से कूदना शुरू कर दिया, जिसमें 3 महिलाओं और एक बच्चे समेत 6 लोग घायल हो गए. गनीमत यह रही कि सेना और पुलिस के जवानों ने भागकर बस के टायरों के नीचे पत्थर लगा दिए, जिससे गाड़ी की रफ्तार धीमी हो गई और आखिरकार गाड़ी को रोकने में कामयाबी मिली, वरना गाड़ी खाई में गिर सकती थी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Hathras Stampede: सूट-बूट में सत्संग करते हैं बाबा नारायण साकार हरि, रोजाना हजारों लोग होते हैं जमा

 यह जानना जरूरी है कि इस समय जम्मू-कश्मीर में लगातार यात्रा चल रही है और सैकड़ों अमरनाथ यात्रियों की गाड़ियाँ जम्मू से श्रीनगर और श्रीनगर से जम्मू जा रही हैं. जम्मू-कश्मीर प्रशासन के साथ पुलिस, सेना और सीआरपीएफ लगातार देश भर से आने वाले यात्रियों की मदद के लिए 24 घंटे हाईवे पर ड्यूटी देते हुए यात्रियों की मदद कर रहे हैं.

बस से कूदते समय कुछ यात्रियों को चोट लग गई 

Advertisment

अफसरों के बताया कि बस में सवार कई लोग चलती बस से कूद पड़े. तीन महिलाओं और एक बच्चे समेत कम से कम 10 तीर्थयात्री घायल हो गए. उन्होंने बताया कि तीर्थयात्रियों  को चलती बस से कूदते वक्त देख सैन्यकर्मियों और पुलिस कर्मियों ने बस के टायरों के नीचे पत्थर रखकर उसे रोक दिया. अधिकारियों ने बताया कि सेना की त्वरित प्रतिक्रिया  टीम एंबुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई.  सभी घायलों को चिकित्सा सहायता और शुरूआती उपचार मुहैया कराया.

Source : News Nation Bureau

newsnation preparations for Amarnath Yatra amarnath yatra Amarnath Yatra registration date
Advertisment
Advertisment