Advertisment

बृजभूषण शरण सिंह ने राजनीति से संन्यास लेने का किया ऐलान, कहा- अब कभी नहीं लड़ूंगा चुनाव

Brij Bhushan Sharan Singh: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि अब मैं कभी चुनाव नहीं लडूंगा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Brijbhushan Sharan Singh

Brij Bhushan Sharan Singh( Photo Credit : Social Media)

Brij Bhushan Sharan Singh: उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि अब वह कभी चुनाव नहीं लड़ेंगे. बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज से मौजूदा सांसद हैं, बावजूद इसके बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया. उनकी जगह इस बार बीजेपी ने उनके बेटे  करण भूषण को चुनावी मैदान में उतारा है. उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान करते हुए बड़ा खुलासा किया. मेरे पास करने के लिए कई काम हैं, मैं अब कभी चुनाव नहीं लड़ूंगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

सीएम योगी को बताया अच्छा मित्र

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष ने बृजभूषण सिंह ने कहा कि अब वे कभी जीवन में चुनाव नहीं लड़ेंगे. इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी उनके नेता और सीएम योगी उनके अच्छे मित्र हैं. उन्होंने कहा कि वे और सीएम योगी एक ही गुरु के शिष्य हैं. उन्होंने कहा कि वे पहली बार 33 साल की उम्र में सांसद बने थे  और अब इसी उम्र में उनके बेटे भी लोकसभा के सदस्य बनेंगे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election Phase Five: कांग्रेस के पास सिर्फ 1 तो बीजेपी के पास 32, जानें पांचवे चरण की 49 सीटों का पूरा गणित

बेटे को उम्मीदवार बनाना साजिश

बीजेपी सांसद बृजभुषण सिंह ने कहा कि उनके बेटे को साजिश के तहत उम्मीदवार बनाया गया है. जबकि वे अपने बेटे को कुश्ती संघ के अध्यक्ष का चुनाव लड़ाना चाहते थे, उन्हें रोकने के लिए ही ये साजिश रची गई. उन्होंने कहा कि 1996 में कांग्रेस ने मेरे खिलाफ साजिश रची और कल्पनाथ राय के साथ मुझे अरेस्ट किया गया, तब मेरी पत्नी को चुनाव लड़ना पड़ा. जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई. वहीं 6 बार सांसद बनने के बाद एक भी बार मंत्री न बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके ऊपर शुरू से ही बाहुबली होने का आरोप लगाया जाता है जिससे उनकी छवि को काफी नुकसाना हुआ. लेकिन देश में जो सम्मान उन्हें मिला वो बहुत कम लोगों को मिल पाता है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: AAP ने जारी किया स्वाति मालीवाल का नया सीसीटीवी Video, पूछा-'यह क्या गेम है?'

एक दिन पहले ही कहा था कभी नहीं हूंगा रिटायर

बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह ने एक दिन पहले ही कहा था कि वह कभी रिटायर नहीं होंगे. उन्होंने कहा था कि, 'ना बूढ़ा हुआ हूं और ना रिटायर हुआ हूं. पहले आप लोगों के बीच में जितना रहता था, उससे दोगुना रहूंगा. उन्होंने कहा था कि अब मैं दोगुनी ताकत के साथ काम करूंगा. मैंने एक नारा दिया था, स्वच्छ गोंडा. अभी बहुत कुछ करना बाकी है. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

Lok Sabha Election 2024 Kaisarganj Lok Sabha Brij Bhushan Sharan Singh election retirement brij bhushan sharan singh Brij Bhushan Sharan Singh interview
Advertisment
Advertisment