Advertisment

बुलंदशहर हिंसा : इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का मोबाइल फोन मुख्य आरोपी के घर से बरामद

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी प्रशांत नट के घर से शनिवार को 5 मोबाइल फोन के साथ इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का सीयूजी (क्लोज्ड यूजर ग्रुप) नंबर फोन बरामद किया गया.

author-image
saketanand gyan
एडिट
New Update
बुलंदशहर हिंसा : इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का मोबाइल फोन मुख्य आरोपी के घर से बरामद

बुलंदशहर हिंसा के दौरान मारे गए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पिछले साल 3 दिसंबर को गोकशी के शक में हुई हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. अधिकारियों ने बताया कि इंस्पेक्टर का आधिकारिक मोबाइल फोन उनकी हत्या के मुख्य आरोपी के घर से बरामद किया गया है. बुलंदशहर के स्याना में करीब दो महीने पहले हुए इस हत्याकांड के बाद इस मोबाइल फोन को बरामद किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुख्य आरोपी प्रशांत नट के घर से शनिवार को 5 मोबाइल फोन के साथ इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का सीयूजी (क्लोज्ड यूजर ग्रुप) नंबर फोन बरामद किया गया.

Advertisment

3 दिसंबर की हिंसा के दौरान इंस्पेक्टर को गोली मारने के आरोप में 27 दिसंबर को पुलिस ने नट को सिकंदराबाद से गिरफ्तार किया था और वह अभी जेल में बंद है. उम्मीद है कि इस फोन के बरामद होने के बाद कुछ बातें सामने आ सकती है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया, 'हमें सूत्रों से सूचना मिली थी कि इंस्पेक्टर सुबोध कुमार के मोबाइल फोन को नट के घर में रखा गया था और हमने कोर्ट से सर्च वारंट लेकर जगह की तलाशी ली.'

उन्होंने कहा, 'तलाशी के दौरान इंस्पेक्टर का सीयूजी मोबाइल फोन नट के घर से बरामद किया गया. कुछ और मोबाइल फोन भी मिले हैं और सभी फोन के कॉल रिकार्ड सहित अन्य जानकारियों का पता लगाने के लिए उन्हें फॉरेंसिक लैब में भेज दिया गया है.'

Advertisment

और पढ़ें : मेहुल चोकसी, नीरव मोदी को देश वापस लाने को सरकार ने कर रखी है ये बड़ी तैयारी

उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर पर खुले में हुई फायरिंग के लिए इस्तेमाल की गई पिस्टल अभी तक बरामद नहीं हुई है और इसके लिए तलाशी जारी है. 26 वर्षीय मुख्य आरोपी नट दिल्ली और आसपास के इलाकों में पार्ट टाइम ड्राइवर का काम करता था.

इस हिंसा मामले में 50 आरोपी फरार चल रहे हैं और सभी गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है. मुख्य आरोपियों में शिखर अग्रवाल और बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को इस मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. शिखर अग्रवाल और योगेश राज पर भीड़ को बवाल के लिए भड़काने का आरोप है.

Advertisment

और पढ़ें : सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- 24 घंटे में अयोध्या विवाद का कर सकते हैं समाधान

गौरतलब है कि बीते 3 दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना में कथित गोकशी को लेकर हिंसा हुई थी. हिंसा में पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और चिंगरावठी के युवक सुमित की गोली लगने से मौत हो गई थी.

इस मामले में सब-इंस्पेक्टर (एसआई) सुभाष चंद्र ने 27 नामजद और 50-60 अज्ञात के खिलाफ स्याना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस मामले में अभी तक 35 आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

subodh kumar singh Cow Slaughtering Bulandshahr Bulandshahr violence up-police सुबोध कुमार सिंह Slaughtering बुलंदशहर
Advertisment
Advertisment