Advertisment

Paper Leak Case: एक्शन मोड में CBI, नीट पेपर लीक मामले में बिहार से दो और आरोपी गिरफ्तार

सीबीआई ने पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों को सीबीआई ने अलग-अलग जिलों से पकड़ा है.

author-image
Prashant Jha
New Update
cbi

cbi( Photo Credit : cbi)

Advertisment

नीट यूजी पेपर लीक मामला इन दिनों देश में खूब सुर्खियों में हैं. मामले में सीबीआई ने कार्रवाई करते हुए दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी सीबीआई ने बिहार से की है. मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. दोनों आरोपियों की पहचान हो गई है. उनके नाम- सन्नी कुमार और रंजीत है. सीबीआई ने सन्नी को नालंदा तो रंजीत को गया से पकड़ा है. सन्नी परीक्षार्थी है तो रंजीत अन्य परीक्षार्थी का पिता. सन्नी और रंजीत पर पेपर लीक करवाने का आरोप है. 

एक दिन पहले, लातूर से एक को पकड़ा
इससे पहले, सीबीआई ने 8 जुलाई को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार युवक की पहचान नंजुने धप्पा के रूप में हुई है. धप्पा को सीबीआई ने लातूर जिले से पकड़ा था. धप्पा दावा करता था कि वह छात्रों से पैसे लेकर उनके नंबर बढ़वाता है. लातूर के ही एक सरकारी स्कूल के दो अध्यापकों ने परीक्षार्थियों से नीट में सफलता दिलाने के लिए पांच लाख रुपये मांगे थे. 

अब तक 11 लोग गिरफ्तार
सीबीआई ने अब तक मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पहले बिहार से छह लोगों को गिरफ्तार किया फिर लातूर और गोधरा में कथित हेरफेर के आरोप में एक-एक आदमी को पकड़ा. सीबीआई ने इसके बाद देहरादून में कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया और अब बिहार से फिर दो लोगों को पकड़ा है. 

पेपर लीक मामले में सीबीआई ने दर्ज की छह एफआईआर
नीट परीक्षा में कथित गड़बड़ियों की जांच की जिम्मेदारी केंद्र ने सीबीआई को सौंपी है. सीबीआई ने मामले में कुल छह एफआईआर दर्ज की है. ध्यान देने वाली बात है कि बिहार में दर्ज मामला, जहां पेपर लीक से जुड़ा हुआ है तो वहीं गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज एफआईआर असल अभ्यार्थी की जगह किसी और से पेपर दिलाने सहित अन्य हेरफेर से जुड़ा हुआ है.  

Source : News Nation Bureau

cbi neet exam NEET Paper Leak
Advertisment
Advertisment