Advertisment

CBI ने आय से अधिक संपत्ति मामले में 19 जगहों पर मारी छापेमारी, 20 करोड़ की नकदी जब्त

सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति को लेकर कई जगहों पर छापेमारी की है. दिल्ली, गाजियाबाद सहित 19 जगहों पर ये कार्रवाई की गई है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
CBI raid

CBI raid( Photo Credit : social media )

सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति को लेकर कई जगहों पर छापेमारी की है. दिल्ली, गाजियाबाद सहित 19 जगहों पर ये कार्रवाई की गई है. इस छापेमारी में सीबीआई ने करीब 20 करोड़ रुपये नगदी जब्त की है. सीबीआई की यह छापेमारी जलशक्ति मंत्रालय के अंडर आने वाले वैपकोस वाटर एंड कंसल्टेंसी के पूर्व सीएमडी राजेंद्र गुप्ता के खिलाफ की. गुप्ता के विरुद्ध हाल ही में आय के  ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति होने का मामला दर्ज किया गया था. अधिकारियों के अनुसार, गुप्ता और उनके परिवार के सदस्यों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज होने के बाद सीबीआई ने उनके ठिकानों की तलाशी आरंभ की.

Advertisment

यहां पर संपत्ति के साथ अन्य कीमती सामान मिले, जिसकी कीमत से संबंधित दस्तावेजों के साथ 20 करोड़ रुपये की नगदी जब्त की गई है.  ‘वाप्कोस' सरकार का स्वामित्व वाला केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र का उद्यम है. यह इससे पहले ‘वाटर एंड पावर कंसल्टेंसी सर्विसेज (इंडिया) लिमिटेड' के रूप में जाना जाता था. 

सीबीआई ने जब जांच पड़ताल की तो उन्हें कैश मिला. जांच एजेंसी ने कहा कि आगे की जांच जारी है. ये पैसे कहां से आए, इसे लेकर पूछताछ जारी है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में कई और नाम सामने आने की आशंका बनी हुई है.

Source : News Nation Bureau

newsnation cbi CBI Raid CBI raids on19 places newsnationtv
Advertisment
Advertisment