Advertisment

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: CBI ने मांगी और 9 दिनों की रिमांड, मिशेल के वकील ने दायर की नई जमानत याचिका

सीबीआई के रिमांड मांगने के बाद बिचौलिए मिशेल के वकील एल्जो जोसेफ ने भी जांच एजेंसी के स्पेशल कोर्ट में एक नई बेल की अर्जी दाखिल की है

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: CBI ने मांगी और 9 दिनों की रिमांड, मिशेल के वकील ने दायर की नई जमानत याचिका

क्रिश्चियन मिशेल (फोटो - ANI)

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला (augusta westland scam) मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) को आज सीबीआई ने कोर्ट में पेश किया और 9 दिनों की और रिमांड की मांग की. सीबीआई ने इसके पीछे का कारण मिशेल का जांच में बिल्कुल भी सहयोग नहीं करना बताया. सीबीआई के रिमांड मांगने के बाद बिचौलिए मिशेल के वकील एल्जो जोसेफ ने भी जांच एजेंसी के स्पेशल कोर्ट में एक नई बेल की अर्जी दाखिल की है. इससे पहले मिशेल को पांच दिसंबर को स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया था जहां से उसे 5 दिनों की सीबीआई हिरासत में भज दिया गया था.

Advertisment

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे में बिचौलिए की भूमिका में 3,600 करोड़ रुपये की मांग करने वाले ब्रिटिश कारोबारी क्रिश्चियन मिशेल जेम्स को 4 दिसंबर की रात भारत लाया गया था. यूएई की एक अपीलीय अदालत द्वारा 19 नवंबर को निचली अदालत के आदेश को बरकरार रखने पर उनको भारत लाया गया. निचली अदालत ने अपने आदेश में कहा था कि जेम्स को प्रत्यर्पित किया जा सकता है. बता दें कि जांच एजेंसियों का कहना है कि मिशेल से पूछताछ में अहम जानकारी मिली है. लेकिन उसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है.

और पढ़ें: अगस्ता वेस्टलैंड डील में क्रिश्चियन मिशेल को अदालत में किया जाएगा पेश, वकील ने की मुलाकात

वहीं, बीजेपी कांग्रेस पर ब्रिटिश कारोबारी क्रिश्चियन मिशेल का बचाव करने का आरोप लगाया. बीजेपी ने मिशेल के वकील अल्जो के जोसेफ को पार्टी से निकाले जाने को कांग्रेस का नाटक करार दिया. इधर, मिशेल के भारत लाए जाने पर कांग्रेस ने कहा था कि ये सब सिर्फ सीबीआई अपनी साख बचाने के लिए कर रही है. अगस्ता वेस्टलैंड के जरिए सिर्फ गांधी परिवार और कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

Advertisment

और पढ़ें: सीबीआई को फटकार, पूर्व वायुसेना प्रमुख को मिली जमानत

बता दें कि इस संबंध में इंडियन यूथ कांग्रेस के जुड़े एक वकील एल्जो जोसेफ ने मिशेल की पैरवी की थी. लेकिन ज्यादा विवाद बढ़ने के बाद इंडियन यूथ कांग्रेस ने जोसेफ को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

यहां देखिए वीडियो

Advertisment

Source : News Nation Bureau

cbi Aljo Joseph Christian Michel Agusta Westland
Advertisment
Advertisment