Advertisment

TMC सांसद महुआ मोइत्रा की बढ़ी मुसीबत, CBI ने शुरू की प्रारंभिक जांच

कैश फॉर क्वेरी मामला उस वक्त चर्चा में आया था जब सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई के एक पत्र का हवाला देते हुए बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने टीएमसी सांसद पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए थे और जांच की मांग की थी

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
tmc mp

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा( Photo Credit : फाइल फोटो)

पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने (कैश फॉर क्वेरी) के मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. सीबीआई ने इस मामले में प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है. बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई के पत्र का हवाला देते हुए महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर सवाल पूछने का गंभीर आरोप लगाया और जांच की मांग की. दुबे ने दावा किया था कि टीएमसी सांसद ने संसद में सवाल पूछने के लिए खरबपति कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से पैसे लिए थे.

Advertisment

कारोबारी दर्शन हीरानंदानी ने अपने हलफनामे में कहा कि कई मौकों पर महुआ मोइत्रा से मुलाकात हुई. उसने हलफनामे में कहा कि उन्होंने एक सांसद के रूप में अपनी ईमेल आईडी मेरे साथ शेयर की, जिससे की मैं उन्हें जानकारी भेज सकूं और वह संसद में प्रश्न पूछ सके.

टीएमसी सांसद ने कई अनुचित काम भी करवाएं- दर्शन हीरानंदानी

मैं उनके प्रस्ताव के साथ था, जिसमें कुछ जानकारी मेरे साथ साझा की गई, इसी आधार पर मैंने जरूरत पड़ने पर उनके संसदीय लॉगिन इस्तेमाल करके सवाल तैयार किए  और पोस्ट करना जारी रखा. दर्शन ने यह भी दावा किया कि टीएमसी नेता ने उनसे कई तरह की मदद मांगी. उन्होंने कहा कि कई बार मुझे लगा कि वह मेरा अनुचित फायदा उठा रही हैं और मुझ पर उन चीजों को करने के लिए दबाव डाल रही हैं, जिसकी आत्मा उन्हें इजाजत नहीं देती थी, पर मेरे पास दूसरा कोई विकल्प नहीं था, इसलिए मैंने वह सब किया जो मुझे नहीं करना चाहिए था. 

यह भी पढ़ें: टीवी पत्रकार सौम्या हत्याकांड में सजा का ऐलान, अदालत ने 4 आरोपियों को डबल उम्रकैद की सजा सुनाई

Advertisment

सांसद दुबे ने लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

दरअसल, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ स्पीकर को खत लिखा था और आरोप लगाया था कि महुआ मोइत्रा के संसद की लॉगिन आईडी से एक व्यवसायी को लॉगिन करने का पासवर्ड दिया गया. निशिकांत दुबे ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सांसद महुआ मोइत्रा पर संसद में सवाल पूछने के लिए एक उद्योगपति से पैसे लेने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एक ‘जांच समिति’ गठित करने का लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र भी लिखा. दुबे ने पत्र में विशेषाधिकार के गंभीर उल्लंघन, सदन की अवमानना और भारतीय दंड संहिता की धारा 120-ए के तहत एक अपराध में संसद सदस्य महुआ मोइत्रा की सीधी संलिप्तता का आरोप लगाया. दुबे ने वकील से मिले पत्र का हवाला देते हुए कहा कि वकील ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता और उद्योगपति के बीच रिश्वत के लेनदेन के सबूत साझा किए.

Source : News Nation Bureau

Mahua Moitra TMC MP Mahua Moitra Mahua Moitra on cash for curie MP Mahua Moitra
Advertisment
Advertisment